अगस्त में गई 15 लाख की नौकरियां, राहुल गांधी बोले- रोजगार के लिए हानिकारक है मोदी सरकार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी के बढ़ते आंकड़े पर चिंता जाहिर करते हुए मोदी सरकार को शुक्रवार को कठघरे में खड़ा किया और कहा कि रोजगार सृजन की कोई पहल नही हो रही है और युवाओं के भविष्य को लेकर इस सरकार की भूमिका अत्यंत ही निराशाजनक है।

 गांधी ने ट्वीट किया ‘‘मोदी सरकार रोज़गार के लिए हानिकारक है। वे किसी भी प्रकार के ‘मित्रहीन’ व्यवसाय या रोज़गार को बढ़ावा या सहारा नहीं देते बल्कि जिनके पास नौकरी है उसे भी छीनने में लगे हैं। देशवासियों से आत्मनिर्भरता का ढोंग अपेक्षित है। जनहित में जारी।” उन्होंन सीएमआईई की रिपोटर् पर आधारित एक खबर भी पोस्ट की है जिसमे कहा गया है कि अगस्त में इस बार 15 लाख लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा है।

मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था का सही तरीके से प्रबंधन नहीं किया: राहुल गांधी 
इससे पहले केंद्र पर देश की अर्थव्यवस्था का सही तरीके से प्रबंधन न करने का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि देश ‘चौराहे’ पर खड़ा है और बड़े विपक्षी राजनीतिक दल के तौर पर कांग्रेस का ऐसी ताकतों से मुकाबला करने का नैतिक दायित्व है जो भारत के मूल विचार पर खतरा पैदा करती हैं। केरल के इस उत्तरी जिले में जिला कांग्रेस समिति के कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर डिजिटल तरीके से आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘‘ मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था का सही तरीके से प्रबंधन नहीं किया । और इस देश ने पिछले 70 सालों में जो कुछ बनाया है उसे मोदीजी के चुनिंदा दोस्तों को दिया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button