Tractor Rally Violence : पंजाब कांग्रेस ने लगाया AAP पर बड़ा आरोप, कहा – रैली में थे शामिल

ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर अब पंजाब में राजनीति शुरू हो गई है। पंजाब कांग्रेस (Congress) के प्रमुख सुनील जाखड़ (Sunil Kumar Jakhar) हिंसा के दौरान आम आदमी पार्टी (AAP) के सदस्यों की मौजूदगी का आरोप लगाया है। जाखड़ का आरोप है कि आप के एक सदस्य को हिंसा के दौरान झंडे के साथ लाल किले पर देखा गया था। उन्होंने कहा कि ‘आप’ किसानों के लिए गद्दार है।

सुनील जाखड़ ने बताया कि लाल किले पर मौजूद ‘आप’ सदस्य अमरीक सिंह मिकी नामक एक व्यक्ति ने बाद में कथित भड़काऊ नारे के साथ फेसबुक पर अपनी फोटो शेयर की थी। इसे आम आदमी पार्टी ने आधिकारिक तौर पर अपनी दल में शामिल किया था।

AAP ने कांग्रेस के दावे को किया खारिज

आम आदमी पार्टी केो राष्ट्रीय प्रवक्ता और पंजाब के सहप्रभारी राघव चड्ढा ने जाखड़ के दावे को खारिज कर कहा कि मिकी का उनकी पार्टी से कोई लेना देना नहीं है। जबकि जाखड़ का दावा है कि जनवरी 2020 में संजय सिंह की उपस्थिति में पंजाब AAP के नेता जरनैल सिंह ने मिकी को पार्टी में शामिल किया था।

हिंसा बीेजेपी और AAP की मिलीभगत

जाखड़ का कहना है कि इस तरह की हिंसा के बाद आम आदमी पार्टी को कोई अधिकार नहीं है कि उनकी दिल्ली में सरकार हो। राघव चड्ढा का दावा है कि मिकी बीजेपी का सदस्य है, इस पर जाखड़ का कहना है कि अगर वो बीजेपी का सदस्य है तो उसके फेसबुक वीडियो और तस्वीरों से साफ है कि दिल्ली हिंसा बीजेपी और आम आदमी पार्टी की मिलीभगत का नतीजा है।

वहीं राघव चड्ढा का कहना है कि दीप सिद्धू भाजपा और केंद्रीय एजेंसियों ने मिलकर अब तक शांतिपूर्वक चल रहे आंदोलन को खत्म करने की साजिश की और यह पूरे देश ने देखा। उन्होंने हिंसा की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि इसके पीछे बीजेपी आरएसएस और कई केंद्रीय एजेंसियों का हाथ था।

कैप्टन बीजेपी के सीएम- AAP

कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब या कांग्रेस के नहीं है बल्कि भाजपा के मुख्यमंत्री हैं और नरेंद्र मोदी के आदेश पर अमल करते हुए भाजपा को बचाने और आम आदमी पार्टी को फंसाने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कल लाल किले पर मौजूद अमरीक सिंह ‘मिकी’ नामक व्यक्ति को आम आदमी पार्टी का सदस्य होने का आरोप लगा रही है।

आम आदमी पार्टी स्पष्ट करती है कि इस व्यक्ति का ‘आप’ से कोई भी लेना देना नहीं है। उल्टा अमरीक सिंह की बीजेपी और अकाली दल के नेताओं के साथ कई तस्वीरें दिखाते हुए उन्होंने कहा कि ये बीजेपी नेता सनी देओल के चुनाव प्रचार का हिस्सा था। कैप्टन अपनी घिनौनी राजनीति से बाज आएं और मोदी के साथ मिलकर किसान आंदोलन को खराब करने का षड्यंत्र करना बंद करें।

Related Articles

Back to top button