पुणे के किसान ने टमाटर बेचकर कमाए 2.8 करोड़!

पुणे:टमाटर की आसमान छूती कीमतों के बीच, महाराष्ट्र के पुणे जिले के एक किसान ने टमाटर बेचकर 2.8 करोड़ रुपये से अधिक कमाने का दावा किया है।Maharashtraपुणे जिले के एक किसान ने दावा किया है कि उसने टमाटर बेचकर 2.8 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है।ईश्वर गायकर  और उनकी पत्नी जो कि पुणे की जुन्नार तालुक के रहने वाले हैं, यहीं तक उनका रुकने का इरादा नहीं हैं।

इस किसान जोड़े पास अभी 4 हजार क्रेट्स टमाटर का स्टॉक उपलब्ध है, जिसके जरिए वह 3.5 करोड़ का लक्ष्य रखा है।वर्षों की कड़ी मेहनत के बारे मेंं बात करते हुए, ईश्वर गायकर ने कहा, “यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे हमने एक दिन में कमाया है।

मैं अब पिछले 6-7 सालों से अपने 12 एकड़ खेत में टमाटर उगाता रहा हूं। मुझे कई बार घाटा भी हुआ लेकिन मैंने अपनी उम्मीद नहीं छोड़ी। 2021 में मुझे 18-20 का नुकसान झेलना पड़ा था लेकिन मैं रुका नहीं।इस साल, अपने लाभ के बारे में बात करते हुए, गायकर ने कहा, “इस साल, इस बार मैंने 12 एकड़ में टमटर उगाए और अभी तक मैंने 17000 क्रेट्स बेचे हैं, जिसकी कीमत 770 से 2311 रुपये पर क्रेट है।

इस लिहाज कुल, अभी तक मैंने 2.8 करोड़ रुपये कमाए ।उन्होंने कहा, “मैरे खेत में अभी भी लगभग 3,000 से 4,000 हजार क्रेट्स टमाटर हैं।इसलिए अगर आप जोड़ें तो मेरी कुल कमाई इस साल 3.5 करोड़ होने वाली है।गायकर ने कहा कि इस लाभ से उनका परिवार खुश है।उन्होंने अपनी पत्नी को धन्यवाद दिया जिन्होंने उनके साथ खेत में काम किया और अपने माता-पिता व दादा-दादी के आशीर्वाद की बात की, उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह सफलता इसलिए मिली हैं।

क्योंकि मेरे ऊपर माता-पिता, दादा-दादी का आशिर्वाद है और मेरी पत्नी की कड़ी मेहनत है, जो मेरे साथ खेत में काम करती हैं। हमारे परिवार में, टमाटर से मिली इस कीमत से खुशी है।

Related Articles

Back to top button