भारत में PUBG बैन होने से PUBG प्रेमियों को लगा बड़ा झटका, भारत में PUBG के थे 50 मिलियन डाउनलोड

 

भारत और चीन तनाव के बीच भारत सरकार ने चीन के 118 ऐप बैन कर दिए हैं। यह ऐप कुछ इस प्रकार हैं। भारत सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला देकर यह ऐप बैन किए हैं। बता दें की भारत में pubg के प्रेमी बहुत सारे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक़ भारत में PUBG के 50 मिलियन डाउनलोड हैं और 33 मिलियन एक्टिव यूजर हैं जो इस गेम को खेलते हैं। ऐसे में आप इस बात से अंदाजा लगा सकते है की भारत में इस गेम को कितने ज्यादा लोग खेलते हैं।

भारत में जब चीन के ऐप बैन होना शुरू हुए थे तो तब ही से ये बात होने लगी थी की PUBG बैन हो सकता है। हालांकि भारत में इस गेम के प्रेमी नहीं चाहते थे की ऐप बैन हो जाए। हालांकि भारत सरकार ने ऐसे लोगो को बड़ा झटका दिया है जो की pubg गेम को बैन करवाना चाहते थे।

भारत की कुछ बेहतरीन PUBG टीम्स

Fnatic
Orange Rock
TSM – Entity
Mega Star
Team Tamilas

बता दें की ये कुछ ऐसे टीम हैं जिन्होंने सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया में अपने खेल से लोगो का दिल जीता है। हालांकि अब ये गेम भारत के लोग नहीं खेल पाएंगे।वहीँ सरकार का ये फैसला ऐसे समय आया है जबकि लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनातनी एक बार फिर से बढ़ी है। इससे पहले जून में चीन के साथ हुए तनाव के बाद सरकार ने कड़े कदम उठाते हुए टिकटॉक, हेलो समेत 59 ऐप्स पर बैन लगाया था। सरकार ने बताया था कि ये ऐप्स देश की संप्रभुता और सुरक्षा के लिए खतरा हैं।

Related Articles

Back to top button