अमरोहा : प्रदूषण के खिलाफ उपवास पर बैठा BSF का पूर्व जवान, फैक्ट्रियों को हटाने की मांग की

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद से गजरौला में फैक्ट्रियों के द्वारा कराया जा रहे है प्रदूषण के खिलाफ भारतीय सीमा सुरक्षा बल के पूर्व वरिष्ठ सदस्य एवं अध्यक्ष जय जवान जय किसान संगठन के अध्यक्ष तेजवीर सिंह अलुना ने अपने परिवार के साथ एक दिवसीय उपवास किया और सांकेतिक धरना कर के विरोध दर्ज कराया।

बता दें कि सेना में सीमा सुरक्षा बल के पूर्व सदस्य रह चुके तेजवीर सिंह अलूना जो जय जवान जय किसान संगठन के अध्यक्ष भी हैं, उन्होंने गजरौला की फैक्ट्रियों के अपने परिवार के साथ आज विरोध प्रदर्शन और अपने परिवार के साथ सांस्कृतिक धरना किया। साथ ही 2 घंटे का उपवास भी किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि इन फैक्ट्रियों की वजह से लोग आज परेशान है बीमार हो रहे हैं। कैंसर जैसी बीमारियां पनप रही हैं लेकिन कोई भी सुनने को तैयार नहीं है। इन फैक्ट्रियों से इस क्षेत्र में भयंकर बिना बीमारियां पनपेंगी। आने वाले समय में आने वाली पीढ़ियों को काफी नुकसान पहुंचेगा। इसलिए हम लोग इन फैक्ट्रियों को बाहर पहुंचाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और हमारा यह सांकेतिक धरना है। उन्होंने आगे कहा कि अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो हम लोग इस मांग को लेकर मुकदमा भी करेंगे और विरोध भी दर्ज कराएंगे।

Related Articles

Back to top button