सीएम गहलोत की सरकार सुरक्षित होने के बाद आलाकमान कि पायलट को मनाने की कवायद शुरू

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट आमने-सामने आ गए हैं। अब इन दोनों के बीच रार खुलकर हो रही है। ऐसे में दोनों के बीच में रार से कांग्रेस आलाकमान परेशानी की स्थिति में आ चुकी है। वहीं तमाम प्रयासों के बाद सोमवार को सचिन पायलट की गैरमौजूदगी में ही राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की बैठक हो गई। हालांकि कांग्रेस ने पहले ही सचिन पायलट को इस बैठक में बुलाया था। लेकिन कहा जा रहा है कि सचिन पायलट में इस बैठक में आने से बिल्कुल मना ही कर दिया था। जिसके बाद विधायक दल की बैठक बिना उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के ही हो गई। अब खबर है कि प्रियंका गांधी वाड्रा सियासी संकट को निपटाने के लिए बीच में आई है।

बता दें कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सचिन पायलट को मनाने के लिए बातचीत करेंगी। ताकि हालात को सामान्य किया जा सके। खबरों के मुताबिक अब कांग्रेस कार्यालय से सचिन पायलट के उतारे गए होर्डिंग्‍स को फिर से लगा दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि राजस्‍थान के राजनीतिक घटनाक्रम से कांग्रेस आलाकमान बेहद चिंतित है।

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने आवास पर बुलाई गई बैठक में 100 से ज्यादा विधायक पहुंचे। जिसके बाद यह साबित होता दिखा की सरकार अभी राजस्थान में कांग्रेस की ही रहेगी और इस पर कोई संकट नजर नहीं आया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 10 से ज्यादा निर्दलीय विधायकों का समर्थन जुटाकर मीडिया को संकेत दिया कि उनकी सरकार अब भी सुरक्षित है।

हालांकि बताया जा रहा है कि इस बैठक में सचिन पायलट सहित उनके कुछ समर्थक शामिल नहीं हुए। वहीं राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने साफ-साफ कहा था कि वह विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे। हालांकि अब भी सचिन पायलट को मनाने की कवायद जारी है।

वही आज कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे ने मीडिया के साथ बातचीत में प्रदेश की सरकार को अस्थिर करने का आरोप बीजेपी पर लगा दिया था। पांडे ने कहा था कि बीजेपी की साजिश को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। राजस्थान कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट हैं। बीजेपी हर राज्य में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी सरकारों को अस्थिर करने की साजिश रच रही है। उन्होंने कहा कि वह कर्नाटक और मध्य प्रदेश की तरह राजस्थान में भी ऐसी घटनाएं दोहराना चाहती है लेकिन इसे कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button