प्रियंका गांधी ने किया बड़ा ऐलान, बोलीं- सरकार बनने पर मुफ्त मिलेगा इतने लाख का इलाज

लखनऊ. आगामी विधानसभा 2022 चुनाव से पहले सभी पार्टियां अपने वादों और घोषणापत्रों के साथ जनता के बीच में हैं. इस कड़ी में सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने बड़ा ऐलान किया है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना काल में और अभी प्रदेश में फैले बुखार में सरकारी उपेक्षा के चलते उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था की जर्जर हालत सबने देखी. उन्होंने आगे कहा कि सस्ते और अच्छे इलाज के लिए घोषणापत्र समिति की सहमति से यूपी कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर ‘कोई भी हो बीमारी, मुफ्त होगा 10 लाख तक इलाज सरकारी’. यानी अगर यूपी कांग्रेस सरकार बनती है तो सभी बीमारियों के लिए सरकार 10 लाख का मुफ्त इलाज मुहैया कराएगी.

इससे पहले कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के हर छोर में जाने वाली कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा को बाराबंकी से हरी झंडी दिखाते हुए पार्टी की सात प्रतिज्ञाओं की घोषणा की. इस मौके पर उन्होंने ‘हम वचन निभाएँगे’ का नारा लांच किया. जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना काल का बिजली का बिल माफ किया जाएगा और सभी उपभोक्ताओं का बिल आधा किया जाएगा.

साल 2017 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो भाजपा को 39.67 फीसदी, सपा को 22.23 फीसदी, बसपा को 21.82 फीसदी वोट मिले थे. कांग्रेस को 6.25 फीसदी वोट मिले थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर लड़े गए उस चुनाव में 2012 की तुलना में वोट प्रतिशत के मामले में सबसे ज्यादा फायदा भाजपा को (24.7 फीसदी अंक अधिक वोट मिले) और सबसे अधिक नुकसान बसपा को (7.7 फीसदी अंक कम वोट मिले) हुआ था. वहीं कांग्रेस के वोट प्रतिशत में भी काफी कमी आई. पार्टी के वोट प्रतिशत में 5.4 फीसदी अंकों की गिरावट आई. सपा के वोट प्रतिशत में केवल 3.7 फीसदी अंकों की गिरावट आई. इन तीनों पार्टियों के कुल वोट प्रतिशत में करीब 17 फीसदी अंकों की गिरावट दर्ज की गई. इसके अलावा अन्य छोटी-छोटी पार्टियों के भी वोट प्रतिशत गिरे, जिसकी वजह से भाजपा के वोट फीसद में 24 फीसदी से अधिक का इजाफा हुआ.

Related Articles

Back to top button