गठबंधन को लेकर प्रियंका गांधी ने दिया बड़ा बयान, कहा- BJP छोड़ किसी पार्टी….

प्रियंका गांधी ने दिया बड़ा बयान, कहा- बीजेपी छोड़ किसी पार्टी से गठबंधन को तैयार

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही पार्टियों के नेता एक से बढ़कर एक दांव खेल रहे हैं. सभी पार्टी इस चुनाव में फिर से सत्ता पाने के लिए पूरा जोर लगा रही हैं. ऐसे में अगर हम कांग्रेस पार्टी की बात करें तो उसकी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी अपने बयानों से राजनीतिक क्लियारों में हलचल पैदा कर रही हैं. प्रियंका गांधी वाड्रा ने ने कहा कि उनकी पार्टी यूपी में भाजपा को छोड़कर किसी भी पार्टी से गठबंधन कर सकती हैं. हालांकि, उन्होंने सपा और बीजेपी दोनों पर एक जैसी राजनीति करने का आरोप लगाया. प्रियंका गांधी ने कहा कि पार्टी महत्वपूर्ण मुद्दों के लिए लड़ना जारी रखेगी और यूपी में प्रमुख पार्टी होगी जो लोगों के मुद्दों के लिए खड़ी होगी.

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि, “बीजेपी के लिए दरवाजा बंद है लेकिन अन्य पार्टियों के लिए खुला है. सपा और भाजपा एक समान शैली की राजनीति कर रहे हैं क्योंकि वह उस तरह की राजनीति से लाभान्वित हो रहे हैं. हम कह रहे हैं कि आम लोगों को लाभ होना चाहिए, विकास के मुद्दों को उठाया जाना चाहिए. सांप्रदायिकता और जातिवाद के आधार पर आगे बढ़ने वाली पार्टियों का सिर्फ एक एजेंडा होता है. वे एक-दूसरे को बस फायदा पहुंचाते हैं.”

जानिए कौन है कांग्रेस का मुख्य प्रतिद्वंदी?

वहीँ जब उनसे दोनों पार्टियों के बीच अंतर की बात की गई तो प्रियंका गांधी ने कहा कि बड़ा पैमाने पर नहीं. कांग्रेस महासचिव ने चुनाव में पार्टी के मुख्य राजनीतिक प्रतिद्वंदी के बारे में एक सवाल को टाल दिया. उन्होंने कहा कि हमारी मुख्य प्रतिद्वंदी बेरोजगी, महंगाई, राज्य की स्थिति और किसानों की स्थिति है. ये हमारे मुख्य विरोधी है और हम इनके खिलाफ हमारी लड़ाई है.

यहां जानें सीटों के सवाल पर क्या बोलीं प्रियंका

एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी लड़ना जारी रखेगी और हम प्रासंगिक रहेंगे. मैं भविष्य नहीं बता सकती. सीटों की भविष्यवाणी करना अपरिपक्व होगा. हम इस तरह से प्रासंगिक होंगे. हमारी एक लड़ाई है, जिसके लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं. ये 2022 के चुनाव के साथ खत्म नहीं होने वाली है. हम उन मुद्दों के लिए लड़ना जारी रखेंगे जो मायने रखते हैं. हम यूपी में प्रमुख पार्टी बनने जा रहे हैं, जो लोगों के मुद्दों के लिए खड़ी है. आज यूपी में सभी विपक्षी दलों में हम ही हैं जिन्होंने पिछले दो सालों से लगातार मुद्दे उठाए.

वही एक अन्य सवाल के जवाब में प्रियंका ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लड़की हूं लड़ सकती हूं अभइयान को अन्य पार्टी पार्टी शासित राज्य में भी दोहराया जाना चाहिए. इस आंदोलन में ऊर्जा है. अगर देश में 50 प्रतिशत महिलाएं हैं, तो उन्होंने हिस्सेदारी क्यों नहीं मिलनी चाहिए? उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से सात चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे.

Related Articles

Back to top button