प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी से पूछा हमारे निहत्थे सैनिकों को आपने चीन की सेना का सामना करने के लिए क्यों भेजा?

भारत और चीन विवाद को लेकर लगातार पक्ष और विपक्ष में विवाद छिड़ा हुआ है। कांग्रेस पार्टी लगातार मोदी सरकार को निशाना बना रही है वही मोदी सरकार भी पलटवार कर रही है। चीन को लेकर भारत में वार पलटवार की राजनीति जोरों शोरों से चल रही है। ऐसे में राहुल गांधी के बाद का प्रियंका गांधी ने भी एक वीडियो जारी किया है। इसमें उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से कई सवाल दागे हैं। उन्होंने पूछा है कि हमारे सैनिकों को निहत्था चीनी सैनिकों के सामने लड़ने के लिए किसने भेजा।

प्रियंका गांधी ने कहा कि 15 जून को चीन की सेना ने 20 भारतीय सैनिकों की निर्मम हत्या कर दी। हमारे वीर सैनिक निहत्थे शहीद हो गए। उनकी शहादत हमारे देश के लिए हुई, हमारी सुरक्षा के लिए हुई, हमारी अखंडता के लिए हुई और इस शहादत की पीड़ा को उनके परिजन आजीवन सहते रहेंगे। यह एक दुख है जिसे मैं अच्छी तरह से समझती हूं अपने अनुभव से।

प्रियंका गांधी ने कहा कि यह एक गर्व भरा गहरा दुख होता है। इसकी जिम्मेदारी हम सब की है क्योंकि हम इस देश के नागरिक हैं और इस देश के नागरिक होते हुए हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम इस शहादत को व्यर्थ ना होने दें कि हम इस शहादत का पूरी तरह से आदर करें।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के बयानों से को सुनकर कई गंभीर सवाल उठ रहे हैं। और इन सवालों को उठाना हमारा फर्ज बनता है। सिर्फ मेरा नहीं लेकिन आपका भी क्योंकि इस देश को जानना चाहिए कि जब प्रधानमंत्री जी चीन के नेताओं के साथ दोस्ती बरत रहे थे तो कैसे समझौते हुए? कौन सी बातचीत हुई जिसने आज चीन को यह हिम्मत दे दी कि वह हमारी जमीन पर कब्जा कर पाए। इस देश की जनता को जानना जरूरी है। वह जानना चाहते हैं कि हमारे सैनिकों को आपने निहत्थे चीन की सेना का सामना करने के लिए क्यों भेजा?

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि जिस धरती पर वह शहीद हुए भारत माता की धरती है। इस देश की धरती है हमारी मां है। आप उस धरती को चीन को सौंप नहीं सकते। हम यह होने नहीं देंगे। यह देश जानना चाहता है कि हमारी इस धरती में चीन की सेना को आने की इजाजत किसने दी? कैसे आए क्यों आए ? यह सवाल पूरा देश कर रहा है प्रधानमंत्री जी आपके इन सवालों का जवाब देना पड़ेगा।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि देश की जनता अपने शहीदों के बलिदान को व्यर्थ होने नहीं देगी। यह देश हमारा है इस देश की धरती में उन शहीदों का खून मिला हुआ है। इस देश के लिए हजारों शहीद हुए हैं उनकी शहादत पर राजनीति करना पाप है। हम इस बात को नहीं होने देंगे। उनकी शहादत का निरादर करना पाप है हम इस बात को नहीं होने देंगे। हम उनकी शहादत के कर्जदार हैं प्रधानमंत्री जी आप भी इस शहादत के कर्जदार हैं। इस पाप को हम कभी नहीं होने दे सकते कि इनकी शहादत व्यर्थ हो कि इनकी शहादत का आदर ना हो।

Related Articles

Back to top button