प्रियंका चोपड़ा ने इस खास महिला के नाम पर रखा बेटी का नाम, जानें नामकरण की खासियत

प्रियंका चोपड़ा ने इस खास महिला के नाम पर रखा बेटी का नाम

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा व निक जोनास की बेटी का नाम इन दिनों खूब चर्चा में हैं. प्रियंका चोपड़ा व निक जोनास ने बेटी के जन्म के 3 महीने बाद उसका नाम रखा है. जो कई मायनों में बेहद खास है. देसी गर्ल के बेटी का नाम सुनते पहले को हर कोई कंफ्यूज हो गया कि आखिर प्रियंका ने बेटी का नाम मालती मैरी चोपड़ा जोनास क्यों रखा लेकिन अब हम आपको बताते हैं कि आखिर ये प्रियंका के लिए कैसे खास है.

मां के नाम पर रखा बेटी का नाम

प्रियंका चोपड़ा ने अपनी मां मधु मालती चोपड़ा के नाम पर बेटी का नाम रखा है. ऐसे में प्रियंका ने अपनी मां के नाम से इंस्पायर होकर बेटी का नाम भी मालती ही रखा है. इसके साथ ही प्रियंका जहां हिंदू तो वहीं निक क्रिश्चियन है और बेटी के नाम में ये दोनों ही साफ झलकते हैं. क्रिश्चियन होने के नाते पीसी ने बेटी का नाम में मैरी जोड़ा है. इसके साथ ही एक्ट्रेस ने अपनी बेटी के सरनेम में भी दोनों का सरनेम रखा है.

जानें मालती मैरी के नाम का क्या है मतलब

प्रियंका चोपड़ा की बेटी के नाम के मतलब की बात करें तो मालती एक संस्कृत शब्द है जिसका मतलब होता है खुशबू वाला फूल या चांद की रोशनी. वहीं मैरी एक लैटिन शब्द है जिसका मतलब है स्टार ऑफि सी. जानकारी के मुताबिक जेसस क्राइस्ट की मां का नाम भी मैरी था. ऐसे में पीसी रकी बेटी का नाम काफी मीनिंगफुल है.

15 जनवरी को हुआ जन्म

टीमएमजेड  के अनुसार कथित तौर पर प्रियंका व निक जोनास के बच्चे का जन्म प्रमाण पत्र हासिल किया और उस सर्टिफिकेट में जो नाम लिखा है वो है- मालती मैरी चोपड़ा जोनास. इस दस्तावेज में कहा गया है कि मालती का जन्म 15 जनवरी को कैलिफोर्निया के सैन डिएगो में रात 8 बजे के बाद हुआ था, जबकि दंपति ने अभी तक बच्चे के नाम पर कोई पुष्टि नहीं की है, ऐसा लगता है कि नाम दोनों के लिए एक खास अर्थ हो सकता है. दंपति ने अपनी दोनों परंपराओं का सम्मान अपनी बेटी के नाम के साथ भी जारी रखा है और इसलिए उन्होंने एक हिंदू नाम के साथ-साथ मध्य नाम मैरी को भी चुना है.

प्री-मैच्योर डिलीवरी

21 जनवरी को भले ही प्रियंका और निक ने बच्ची के जन्म की घोषणा की थी लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो इस तारीख से 12 हफ्ते पहले ही बच्ची का जन्म हो चुका था. मीडिया रिपोर्टस् की माने तो प्रियंका चोपड़ा व निक जोनास की बेटी 27वें हफ्ते में पैदा हुई थी. बच्चे का जन्म अप्रैल में होना था लेकिन प्री-मैच्योर डिलीवरी हो गई.

Related Articles

Back to top button