कांग्रेस के प्रसाशन वाले राज्यों को लेकर प्रधानमंत्री हुए चिंतित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पब्लिक लॉ वेलफेयर को लेकर गंभीर चिंता की पेहचान की है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लिए एक “गंभीर चिंता” की पहचान की है। नफरत की राजनीति और उसके परिणामस्वरूप होने वाली हिंसा चलन में नहीं है। लोकतंत्र की संस्थाओं को कमजोर नहीं किया जा रहा है. यह वित्तीय संकट, बढ़ती बेरोज़गारी, या आसमान छूती कीमतें भी नहीं है। इसके अतिरिक्त, यह कोई शत्रुतापूर्ण चीन नहीं है।

प्रधान मंत्री का दावा है कि सार्वजनिक भलाई चिंता का असली कारण है। राज्य सरकारें अक्सर समाज के सबसे कमजोर सदस्यों की मदद करती हैं, लेकिन प्रधान मंत्री ने मंगलवार को इस रवैये को “विकास विरोधी” करार दिया।

पुणे में एक भीड़ को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “हम महाराष्ट्र में समग्र विकास देखते हैं, लेकिन कर्नाटक में जो हो रहा है वह हम सभी के सामने है।” बैंगलोर एक महत्वपूर्ण आईटी केंद्र है। यह अंतरराष्ट्रीय निवेशकों के लिए एक केंद्र है। इस समय कर्नाटक राज्य को तेजी से विकास करने की जरूरत है। हालाँकि, जिस तरह के वादे किए गए थे, उसके आधार पर स्थापित सरकार के नकारात्मक परिणामों को देश पहले ही महसूस कर चुका है।

उन्होंने कहा, ”जब कोई पार्टी निहित स्वार्थों के लिए सरकार का खजाना खाली कर देती है, तो राज्य के लोगों को इसका सबसे बुरा परिणाम भुगतना पड़ता है।” युवाओं का भविष्य संदेह में है. जो पार्टी ये वादे करती है वह अपनी सरकार तो स्थापित करने में सफल हो जाती है, लेकिन लोगों का भविष्य ख़तरे में पड़ जाता है।

ये देश के लिए बहुत चिंता-जनक है,” मोदी ने आगे कहा। राजस्थान में भी चीजें वैसी ही हैं। हम देख रहे हैं कि राजस्थान का विकास रुक गया है और कर्ज का स्तर बढ़ रहा है। क्या प्रगति संभव है या यह व्यवस्था के प्रभारी लोगों की नीति, मंशा और प्रतिबद्धता (नीति, नियत और निष्ठा) पर निर्भर नहीं करता है।

Related Articles

Back to top button