भोपाल से दिल्ली चलने वाली वंदे भारत को प्रधानमंत्री ने दी हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 अप्रैल को मध्य प्रदेश के भोपाल में रानी कमलापति स्टेशन से नई भोपाल-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री एक अप्रैल को भोपाल दौरे के दौरान वंदे भारत एक्सप्रेस के रूप में प्रदेश की जनता को बड़ी सौगात देंगे।

पीएम मोदी उसी दिन संयुक्त कमांडरों के सम्मेलन में भाग लेने के लिए भी तैयार हैं, साथ ही तीन सशस्त्र बलों के प्रमुख, रक्षा कर्मचारियों के प्रमुख (सीडीएस) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी इसका हिस्सा बनेंगे। यह सम्मेलन 30 मार्च से एक अप्रैल तक हो रहा है।

भोपाल – दिल्ली के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के बारे में विवरण:

  • कहा जाता है कि 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 708 किमी की दूरी लगभग सात घंटे और 45 मिनट में तय करेगी ।
  • खबरों के मुताबिक, आधे घंटे का समय बचाने के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बजाय भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से हजरत निजामुद्दीन स्टेशन तक ट्रेन चलाई जा सकती है।
  • ट्रेन का आगरा के अलावा – वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी और ग्वालियर स्टेशनों पर रुकने की संभावना है।
  • एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि “वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वदेशी रूप से डिजाइन किया गया ट्रेन सेट अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस है।”
  • आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि ट्रेन रेल उपयोगकर्ताओं को तेज, आरामदायक और सुविधाजनक यात्रा अनुभव प्रदान करेगी। यह पर्यटन को बढ़ावा देने और क्षेत्र में आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए भी निर्धारित है।

Related Articles

Back to top button