हरी सब्जियों की कीमतों ने लोगों के जेब में लगाई सेंध, जानें आलू व प्याज की कीमत   

हरी सब्जी के साथ आलू-प्याज की बढीं कीमतें, जानें नया भाव

लखनऊ: यूपी में आगामी चुनाव व कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के आने के बाद मंहगाई में कोई कमी नहीं आ रही हैं. हरी सब्जियों की कीमतें भी आम लोगों की कमर तोड़ रही हैं. वहीँ हरी सब्जियों के साथ-साथ इन सबकी बढ़ती कीमतें लोगों के बजट को बिगाड़ के रख दिया हैं. सब्जी मंडी में हरी सब्जियों के साथ आलू-प्याज के भी भाव बढे हुए हैं.  इस महंगाई की मार में चलिए जानते हैं हरी सब्जियों और आलू-प्याज किस कीमत पर मिल रहे हैं.

हरी सब्जियों की कीमतों में नहीं ई कमी, टमाटर भी हुआ लाल

ठंड के मौसम में दाल से ज्यादा सब्जियों की खपत घर में होती है. ऐसे में सब्जियों की कीमतों ने लोगों सब्जी न खाने के लिए मजबूर कर दिया हैं. क्योंकि सब्जी मंडी हो या ऑनलाइन बाजार सभी जगह इनकी कीमतें आम लोगों के बजट को पूरी तरह से बिगाड़ रही हैं. फूलगोभी जो इस मौसम में सबसे सस्ती होती हैं उनके भाव इस सर्दी में बढ़ गए हैं. वह भी बाजार में 35 से 40 रूपये से कम में नहीं मिल रही हैं. वहीं जो टमाटर बाजार में इन दिनों 20 से 30 रूपये किलो मिलते थे उनकी दाम आज 50 के पार हैं. इसी तरह मटर भी मंडी में 50 रूपये किलो के भाव से बिक रहे हैं.  शिमला मिर्च, बिन्स, सेम, बैंगन, चना साग सभी की कीमतें इन दिनों 80 के पार हैं वहीं पालक, गाजर, मूली, धनिया, सभी 20 से 40 रूपये की कीमत पर बेचे जा रहे हैं. बंधा गोभी, हरी मिर्च , 30 से 35 रूपये किलो मिल रहे हैं.

आलू के साथ प्याज के भी बढ़ रही कीमतें

इन दिनों सब्जी मंडी में नए आलू के साथ नई प्याज भी आ गई हैं. इस सर्दी में आलू खाना सभी को खूब अच्छा लगता है. बाजार में नए आलू इन दिनों 20 से 25 रूपये किलो बिक रहे हैं वहीं नई प्याज 40 रूपये किलो मिल रही हैं.

Related Articles

Back to top button