President : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पहुंची तमिलनाडु

तमिलनाडु के चेन्नई में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पहुंचीं। हवाई अड्डे पर उनका स्वागत राज्यपाल आरएन रवि, मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, विधानसभा अध्यक्ष एम अप्पावु, मंत्री दुरई मुरुगन और उदयनिधि स्टालिन ने किया। राष्ट्रपति को सीएम स्टालिन ने एक पुस्तक भेंट की।

राष्ट्रपति पांच अगस्त से आठ अगस्त तक दोनों राज्यों का दौरा करेंगे। इस दौरान वे बहुत सारे कार्यक्रमों में भाग लेंगी। पांच अगस्त को मुदुमलाई टाइगर रिजर्व में मुर्मू जाएंगी। वे भी तमिलनाडु के कैवडियों और महावतों से बातचीत करेंगे।
छह अगस्त को निर्णय होगा: राष्ट्रपति मुर्मू मद्रास विश्वविद्यालय के 165वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी, जो चेन्नई में होगा। चेन्नई के राजभवन में मुर्मू उसी दिन तमिलनाडु के पीवीटीजी सदस्यों के साथ एक बैठक करेगी। वे महाकवि सुब्रमण्यम भरतियार की प्रतिमा का अनावरण करेंगे, जो समारोह की शोभा बढ़ा देगा। महाकवि के सम्मान में राष्ट्रपति राजभवन के दरबार हॉल का नाम बदलकर भारथियार मंडपम होगा।

  • कार्यक्रम सात से आठ अगस्त का होगा।
    सात अगस्त को, राष्ट्रपति मुर्मू पुडुचेरी में जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च के लीनियर एक्सेलेरेटर का उद्घाटन करेंगी। बाद में वे विल्लियानूर में पच्चीस बिस्तरों वाले अस्पताल का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगी। राष्ट्रपति पुडुचेरी सरकार के सम्मान में नागरिक अभिनंदन समारोह में भाग लेंगे। आठ अगस्त को राष्ट्रपति ऑरोविले शहर के प्रदर्शनी मातृमंदिर का दौरा करेंगी। चेतना के शहर में सुपरमाइंड की आकांक्षा का उद्घाटन करेंगे।

Related Articles

Back to top button