राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीयों पर जताया भरोसा, ट्रंप बोले भारत चीन के बीच कर सकते हैं मध्यस्थता

 

भारत और चीन विवाद के बीच डोनाल्ड ट्रंप ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी मेरे अच्छे मित्र हैं और वह काफी अच्छा भी काम कर रहे हैं। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने भारत चीन विवाद के बीच मध्यस्थता करने की बात कही है

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि मौजूदा वक्त में चीन ऐसा देश है, जिसकी चर्चा रूस से ज्यादा होनी चाहिए क्योंकि चीन जो काम कर रहा है काफी बदतर है। ट्रंप ने फिर एक बार कोरोना वायरस पर तंज कसते हुए इसे चाइना वायरस बताया और कहा कि दुनिया को देखना चाहिए कि चीन ने वायरस को लेकर क्या किया। दुनिया में उसने 188 देशों के साथ क्या किया है, इसे देखा जाना चाहिए।

ट्रंप ने कहा कि यह स्थिति (भारत-चीन तनाव) गंभीर है और हम भारत और चीन की मदद में खड़े हैं। अगर हम कुछ कर सकते हैं तो दोनों की मदद करने में हमें खुशी होगी। ट्रंप ने कहा कि भारत-चीन तनाव के मुद्दे पर उनकी दोनों देशों के साथ बातचीत चल रही है। हमें भारत और पीएम मोदी की ओर से बहुत समर्थन मिला है। मेरा विचार है कि भारतीय लोग मुझे वोट देंगे। मैंने कोरोना महामारी से पहले भी कहा था कि वहां के लोग बहुत भरोसेमंद हैं। आप लोगों (भारतीय) को एक महान नेता मिला है जो महान इंसान भी है। राष्ट्रपति ट्रंप ने आशा जताई कि भारतीय लोग उन्हें बड़ी तादाद में वोट देंगे।

Related Articles

Back to top button