प्रयागराज: छात्रों पर लाठी चार्ज को लेकर अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना, कही ये बात

छात्रों पर लाठी चार्ज को लेकर अखिलेश यादव ने कहा, युवा बीजेपी को हराएगा

प्रयागराज: यूपी विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही पार्टी के सभी नेता एक्टिव मोड में दिखाई दे रहे हैं. वहीं सभी पार्टियां लगातार विपक्ष पर जमकर हमलावर हो रही हैं. ऐसे में यूपी में विधानसभा चुनवा के बीच प्रयागराज में नौकरी न मिलने की वजह से छात्रों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया. इस दौरान छात्र प्रयागराज स्टेशन के रेलवे ट्रैक पर उतर गए. पुलिस ने पहले छात्रों पर लाठीचार्ज कर उन्हें ट्रैक से हटाया. इसके बाद पुलिस ने छात्रों को लॉज और हॉस्टल में भी घुसकर पीटा है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद लगातार विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इसे लेकर योगी सरकार पर जमकर वार किया है.

अखिलेश यादव ने घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए कहा, “इलाहाबाद में अपने रोज़गार के लिए हक़ की आवाज़ बुलंद करने वाले बेगुनाह छात्रों पर पुलिस द्वारा हिंसक प्रहार…शर्मनाक एवं घोर निंदनीय है. बीजेपी सरकार में छात्रों के साथ जो दुर्व्यवहार हुआ है,  वह भाजपा के ऐतिहासिक पतन का कारण बनेगा. सपा संघर्षशील छात्रों के साथ है.”

छात्र योगी सरकार के खिलाफ

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा, “जब भी युवाओं ने नौकरी, उनके अधिकार मांगे तब-तब राज्य सरकार ने उन पर डंडों से प्रहार किया. बदकिस्मती से पुलिस ने युवकों की तलाश की, हॉस्टल में तोड़फोड़ की और छात्रों को मारा. यहां कई परीक्षाएं रद्द हुईं, पेपर लीक हुआ है, इस वह से युवा सरकार से नाराज है.” उन्होंने आगे कहा, “गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर हुई यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. हमारा संविधान, हमारा देश तभी आगे बढ़ेगा जब युवाओं का भविष्य उज्जवल होगा. वह युवाओं को डंडों से मार रहे हैं और उनका अपमान कर रहे हैं. इस बार भाजपा को हराने के लिए हर युवा काम करेगा.”

टिकट को लेकर साध रही बीजेपी निशाना

सपा लगातार विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर रही है. सपा ने गायत्री प्रजापति की पत्नी को टिकट दिया है. इसके साथ ही आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को टिकट दिया है. इन सभी को लेकर बीजेपी लगातार निशाना साध रही है. जिस पर अखिलेश यादव ने सफाई दी और कहा, “गायत्री प्रजापति पर मुकदमे हैं, उनकी पत्नी के खिलाफ कोई केस नहीं है. आजम खान के खिलाफ ज्यादातर मामले बीजेपी शासन में दर्ज किए गए थे. जहां तक ​​नाहिद हसन की बात है तो भाजपा ने उनके खिलाफ सबसे ज्यादा केस दर्ज किया है.”

Related Articles

Back to top button