प्रदीप सिंह ने दिया महामंत्री पद से इस्तीफा

Gujrat में भाजपा के प्रदेश महासचिव प्रदीप सिंह वाघेला ने पद से इस्तीफा दे दिया है जिसके बाद प्रदेश की राजनीति में हलचल मच गई है।

भाजपा को गुजरात में बड़ा झटका लगा है। प्रदेश की राजनीति में हलचल मच गई है क्योंकि भाजपा के प्रदेश महासचिव प्रदीप सिंह वाघेला ने पद से इस्तीफा दे दिया है। राज्य में प्रदीप दूसरे सबसे प्रभावशाली नेता हैं, प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के बाद।

विशेष बात यह है कि प्रदीप सिंह वाघेला ने सात दिन पहले इस्तीफा दे दिया था, जिसे भाजपा के राष्ट्रीय संगठन ने भी स्वीकार कर लिया है।

हां, मैंने इस्तीफा दे दिया है, प्रदीपसिंह वाघेला ने गुजराती जागरण से बातचीत में कहा।प्रदीपसिंह वाघेला संगठन का महासचिव था। भार्गव भट्ट का इस्तीफा पहले चर्चा में था। भाजपा ने एक साथ हुए इस्तीफों पर कुछ भी कहने को तैयार नहीं है। प्रदीप सिंह वाघेला के इस्तीफे के बाद राजनीति अब ठंडा हो गई है।

भाजपा महासचिव रजनी पटेल ने कहा

प्रदीप सिंह वाघेला ने निजी कारणों से अपना स्वैच्छिक इस्तीफा दिया है और उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। उनकी पार्टी से कोई नाराजगी नहीं थी और न ही उन्होंने पार्टी से कोई शिकायत की है।

रजनी पटेल ने आगे कहा कि प्रदीप सिंह वाघेला पार्टी के कर्तव्यनिष्ठ कार्यकर्ता हैं और रहेंगे। लेकिन अब वह निजी कारणों से पार्टी से दूर रहना चाहते हैं।

वघेला पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया था। भाजपा प्रवक्ता ऋत्विज पटेल ने कहा कि प्रदीपसिंह वाघेला ने शानदार काम किया है। उन पर लगाए गए भ्रष्टाचार के सभी आरोप गलत हैं। उन्हें अपने निजी कारणों से इस्तीफा दिया गया है। भाजपा का अनुशासित सैनिक है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि प्रदीप पार्टी के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। उनका कहना था कि बदलाव संसार का नियम है। विभिन्न जिला अध्यक्षों का कार्यक्षेत्र बदल गया है। कोई चिंता नहीं है। भविष्य में भी वे काम करने को तैयार हैं।

Related Articles

Back to top button