Political: अखिलेश के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने कन्नौज में उतारा अपना प्रत्याशी

उत्तर प्रदेश की कन्नौज लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया तो वही समाजवादी पार्टी छोड़कर खुद की पार्टी बनाने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी सपा प्रत्याशी के सामने अपने उम्मीदवार को उतारने का काम किया।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने आलोक कुमार वर्मा को दिया टिकट

कन्नौज लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवार का नाम जैसे ही घोषित किया वैसे ही स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया। यहां समाजवादी पार्टी ने तेज प्रताप यादव को चुनावी मैदान में उतारा तो वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य ने आलोक कुमार वर्मा को यहां से टिकट दिया। बताते चलें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने हाल ही में समाजवादी पार्टी को छोड़कर राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी बनाई थी और उसके बाद यूपी की कुछ लोकसभा सीट पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था। लेकिन सपा प्रत्याशी के सामने अपनी प्रत्याशी को उतारे जाने के बाद सियासी हलचले तेज हो गई है।

सपा-भाजपा में मानी जा रही टक्कर

लोकसभा सीट कन्नौज में इस समय सियासी हलचल काफी तेज हो गई है। अगर समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने परिवार के सदस्यों को टिकट देने का काम किया तो दूसरी तरफ भाजपा ने अपने मजबूत उम्मीदवार को फिर से चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया है। यहां सुब्रत पाठक वर्तमान में सांसद है और बीजेपी से फिर से प्रत्याशी बनाए गए हैं। उन्होंने 2019 में लोकसभा चुनाव जीता था और संसद तक पहुंचाने का काम किया था। वहीं अगर तेज प्रताप यादव की बात की जाए तो समाजवादी पार्टी ने 2014 में मैनपुरी लोकसभा सीट से टिकट दिया था और तेज प्रताप यादव यहां से जीत कर आए थे। लेकिन इस वक्त बड़ा ही रोमांचक मामला कन्नौज में देखने को मिलने वाला है एक तरफ सपा से तेज प्रताप यादव है तो दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी से सुब्रत पाठक है। वहीं तीसरी तरफ स्वामी प्रसाद मौर्य की पार्टी से उतारे गए आलोक कुमार वर्मा है।अब यहां की जनता यह तय करेगी कि संसद तक किस प्रत्याशी को पहुंचाया जाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button