शामली में लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों को पुलिस ने दी अनोखी सजा

भारत में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर पुलिस पूरी तरीके से सतर्क नजर आ रही है। लॉक डाउन का पालन कराने में जरा भी चूक नहीं कर रही है। मामला जनपद शामली का है जहां पर पुलिस ने लॉक डाउन के दौरान बाहर घूम रहे युवकों को पकड़कर थाने ले जाकर उन्हें एक अनोखी सजा दी है। लॉक डाउन के दौरान घूम रहे लोगों को पुलिस ने थाने में 2 घंटे तक खड़ा कर कर रखा और उसके बाद लॉक डाउन का पालन करने और घर से बाहर न निकलने की शपथ दिलाकर छोड़ दिया। इस दौरान पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा और लोगों को दूर दूर खड़ा किया।

आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली की सदर कोतवाली क्षेत्र का है। जहां पर लोग डाउन के दौरान बाहर घूम रहे युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया और एक साथ पकड़ कर थाने लाकर इकट्ठा करती रही। सभी लोगों को इकट्ठा करने के बाद लाइन में खड़ा कर दिया और 2 घंटे तक ऐसे ही खड़ा रखा। जिनकी 2 घंटे की सजा पूरी होती रही उन्हें पुलिस ने सजा के बाद हाथ फैला कर शपथ दिलाई कि पूरे लॉक डाउन के दौरान वो घर से बाहर नहीं निकलेंगे। लॉक डाउन का पूरी तरह से पालन करेंगे। साथ ही थाने से छूटकर जाने के बाद वह लोगों को भी बताएंगे कि वह घरों से बाहर ना निकले क्योंकि घर से बाहर निकलने की जो गलती उन्होंने की है उसकी जो सजा उन्हें मिली है। आप अगर घर से बाहर निकले तो आपको भी ऐसी ही सजा मिलेगी। हालांकि इस दौरान पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए गोल चक्कर बनाकर एक 1 मीटर की दूरी पर सभी लोगों को खड़ा किया गया।

पुलिस द्वारा पकड़ कर थाने में लाए गए और सजा पाकर शपथ लेने के बाद एक शख्स ने बताया कि उसने लॉक डाउन का उल्लंघन किया था और वह घर से बाहर घूम रहा था। जिस वजह उसे पुलिस पकड़ कर ले आई और उसे गोले में खड़ा रखा। हैदर ने बताया कि वह घर जाकर मोहल्ले वालों को भी जागरूक करेगा कि वो लॉक डाउन के नियमों का पालन करें और अगर उन्होंने लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन किया तो जो सजा उसे मिली है वह उन्हें मिलेगी।

 

 

Related Articles

Back to top button