पुलिस हिरासत में मौत के मामले में ओपी प्रभारी सस्पेंड

परिजन बोले- हमें मिलने नहीं दिया, बाहर तक आ रही थी पीटने की आवाज

पुलिस हिरासत में बुजुर्ग की मौत के मामले में सीतामढ़ी SP हरकिशोर राय ने मेहसौल ओपी प्रभारी मोसिर अली को निलंबित कर दिया है। प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया जारी है। सोमवार देर शाम बसबरिया कृष्णा नगर वार्ड 3 निवासी 65 वर्षीय विश्वनाथ चौधरी को शराब बेचने के आरोप में मेहसौल ओपी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आरोप है कि पुलिस ने उसे थाने की हाजत में बंद कर पीट-पीटकर मार डाला।

विश्वनाथ के पुत्र अनिल चौधरी ने बताया कि पिता को नशे की लत लगी थी। वह जब तक शराब नहीं पीते थे, उनका शरीर कांपता रहता था। उन्होंने ताड़ी पी थी और एक छोटी बोतल शराब का लिए हुए थे। इसके कारण पुलिस ने पकड़ लिया औ शराब पीने के जुर्म में मौत की नींद सुला दिया।

मृतक की साली रेखा कुमारी ने बताया कि जब मैं जीजा से मिलने गई तो पुलिस ने मिलने नहीं दिया। थानाध्यक्ष ने बोला कि एक डेढ़ घंटे रुको उसके बाद मुलाकात होगी। रेखा देवी थाने के बाहर ठहरी थी। उनका मानना है कि मृतक की पुलिस पिटाई कर रही थी तो उसके चिल्लाने की आवाज बाहर तक आ रही थी।

बेहोश होने पर पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती

बताया जाता है कि पुलिस की पिटाई से बेहोश होने के बाद बुजुर्ग को पुलिस ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इस मामले में SP हरकिशोर राय ने मेडिकल टीम का गठन किया है। SP ने बताया कि मेडिकल टीम की जांच और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद संबंधित पुलिस अधिकारी और दोषी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। तत्काल प्रभाव से ओपी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया।

18 बोतल शराब के साथ किया था गिरफ्तार

मेहसौल ओपी प्रभारी मोसिर अली ने बताया कि मृतक के पास से 180 ML की 18 बोतल शराब बरामद की गई थी। इसके आरोप में उसे गिरफ्तार कर थाने लाया गया था। वह हाजत में बेहोश हो गया। इसके बाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मृतक के घर पर एक तरफ सोमवार से ही छठ पर्व की तैयारी चल रही थी। अभी अर्थी सजाई जा रही है। मृतक की पत्नी 30 वर्षों से छठ करती हैं। उनका कहना है कि इस पावन त्योहार में ही मेरे सुहाग को छीन लिया।

मेहसौल चौक पर प्रदर्शन करते ग्रामीण।

आक्रोशित ग्रामीण और परिजनों ने किया हंगामा
सीतामढ़ी शहर के मेहसौल चौक पर मंगलवार की सुबह से ही आक्रोशित लोगों ने टायर जलाकर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। सोमवार की देर रात जिले के मेहसौल ओपी पुलिस के हिरासत में एक युवक की मौत हो गई थी। आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने सड़क पर उतरकर काफी हंगामा किया। जगह-जगह टायर जलाकर करीब 3 घंटों से अधिक प्रदर्शन किया। सड़क जाम की सूचना पर सदर SDM राकेश कुमार और DSP रमाकांत उपाध्याय मौके पर काफी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंचा।

सोमवार की शाम मेहसौल ओपी क्षेत्र के कृष्णा नगर से विश्वनाथ चौधरी नामक युवक को पुलिस ने शराब पीने के आरोप में हिरासत में लिया था। वहीं, इस मामले को लेकर सीतामढ़ी विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी अधिवक्ता श्रीनिवास मिश्रा ने उच्च स्तरीय और CBI से जांच कराने की मांग की।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button