उमाभारती की शिवराज को सलाह:हमीदिया हादसे पर CM से फोन पर की बात,

कहा- आरोपियों पर कार्रवाई कर राजधर्म का पालन करें

हमीदिया अस्पताल में 8 नवजातों की मौत में बीजेपी की वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री उमाभारती ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सलाह दी है। उमा ने हादसे को लेकर शिवराज से फोन पर बात की। उन्होंने कहा कि आरोपियों पर सख्त कार्रवाई कर राजधर्म का पालन करें।

उमाभारती ने इसके बाद सोशल मीडिया पर लिखा- यह न भूलने वाला दुखद अध्याय है। इसने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। इसमें जिन्हाेंने भी लापरवाही की हैं, उनको जल्द ही सख्त सजा मिलनी चाहिए। उमा भारती ने कहा कि मेरी आज सुबह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात हुई है। वह भी इस घटना से बहुत दुखी हैं।

उन्होंने मुख्यमंत्री को नसीहत देने के साथ ही सरकार से तीन सवाल भी पूछे हैं। उन्होंने कहा है कि सरकार बताए कि कमला नेहरू अस्पताल के नवजात शिशु वार्ड का फायर ऑडिट कब से नहीं हुआ है? उसके मेंटेंनेंस और मॉनिटिरिंग की जिम्मेदारी किसकी थी? इसको कब और कितना बजट मिला है? इन तथ्यों की जांच करके अपराधियों को तुरंत सजा मिलनी चाहिए। मृतक शिशुओं के माता-पिता और परिवार के प्रति मेरी अत्यधिक संवेदना व उनके दुख की भरपाई नहीं हो सकती।

उमाभारती ने ट्वीट कर सीएम से पूछा –

बता दें कि सोमवार रात 8 बजे हुए इस हादसे के 20 घंटे बाद तक भी किसी अफसर पर जिम्मेदारी तय नहीं हो पाई। हालांकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे के बाद ही उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दे दिए थे। उन्होंने कहा था कि स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान इस हादसे की जांच करेंगे।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार दोपहर कैबिनेट की बैठक में कहा था कि यह बहुत गंभीर घटना है। जांच के निर्देश दे दिए गए हैं, जो भी दोषी होगा उस पर सख्त एक्शन लिया जाएगा। शाम तक जांच के आदेश मंत्रालय से जारी नहीं हुए। सूत्रों का कहना है कि इस हादसे की जांच की जिम्मेदारी गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डाॅ. राजेश राजौरा को दी जा रही है।

Related Articles

Back to top button