चक्का जाम के चलते कई राज्यों की पुलिस Alert पर, बंद हो सकती है दिल्ली मेट्रो!

कल यानी शनिवार को कृषि कानूनों (New Farm Laws) का विरोध कर रहे किसान देशभर में चक्का जाम (Chakka Jam) कर रहे हैं। ऐसे में राजधानी समेत कई राज्यों की पुलिस हाई अलर्ट पर है, वहीं आशंका जताई जा रही है कि इस दौरान दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) को भी बंद किया जा सकता है। 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

हालांकि किसान दिल्ली में चक्का जाम नहीं करेंगे, लेकिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में दोपहर 12 से 3 बजे तक चक्का जाम किया जाएगा। किसानों ने ये भी स्पष्ट नहीं किया है कि वो किन इलाकों में चक्का जाम करेंगे और कहां पर नहीं। ऐसे में दिल्ली पुलिस किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पहले से ही तैयारी कर रही है। जगह-जगह पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

बंद हो सकते हैं मेट्रो स्टेशन
वहीं दिल्ली पुलिस ने दिल्ली मेट्रो रेल निगम से भी तैयार रहने के लिए कहा है। पुलिस ने कहा है कि यदि स्थिति बिगड़ी है तो शनिवार को डीएमआरसी नई दिल्ली समेत कई मेट्रो स्टेशन बंद करने को तैयार रहे। मुख्य तौर पर दिल्ली की सीमाएं जहां पर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं, सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर के आस-पास के इलाकों में पड़ने वाले मेट्रो स्टेशन स्थिति बिगड़ने पर बंद करवाए जा सकते हैं।

26 जनवरी को जब दिल्ली में हालात बिगड़े और हिंसा शुरू हुई तो उस दौरान लाल किला, आईटीओ समेत कई इलाकों में मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए थे। हालांकि किसान नेता राकेश टिकैत ने प्रदर्शनकारियों को दिल्ली में चक्का जाम करने से मना किया है, लेकिन पुलिस इसके बाद भी सावधानी बरत रही है। इसके साथ ही टिकैत ने ये अपील भी की है कि जाम शांतिपूर्वक होना चाहिए।

Related Articles

Back to top button