प्रकाश सिंह बादल को श्रद्धांजलि देने चंडीगढ़ पहुचेंगे प्रधानमंत्री

सूत्रों के हवाले से पता चला है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल को श्रद्धांजलि देने के लिए आज दोपहर में चंडीगढ़ पहुंचेंगे। आपको बता दे की प्रकाश सिंह बादल का कल शाम को मृत्यु को प्यारे हो गए थे।
चार बार मुख्यमंत्री रहे 95 वर्षीय राजनेता को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद एक सप्ताह पहले मोहाली के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली थी।

अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए, प्रधान मंत्री ने कल कहा कि वह नुकसान से “बेहद दुखी” थे। उन्होंने बादल को “भारतीय राजनीति में एक महान व्यक्ति” के रूप में वर्णित किया था। प्रधान मंत्री ने कहा था कि वह “उल्लेखनीय राजनेता थे जिन्होंने हमारे देश में बहुत योगदान दिया, पंजाब की प्रगति के लिए अथक रूप से काम किया”। उन्होंने कहा, “प्रकाश सिंह बादल का निधन मेरे लिए एक व्यक्तिगत क्षति है। मैंने कई दशकों तक उनके साथ निकटता से बातचीत की है और उनसे बहुत कुछ सीखा है।” प्रधान मंत्री ने कहा, “मुझे हमारी कई बातचीत याद आती है, जिसमें उनकी बुद्धिमत्ता हमेशा स्पष्ट रूप से दिखाई देती थी। उनके परिवार और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति संवेदना।”

केंद्र सरकार ने दिग्गज राजनेता के सम्मान में पूरे भारत में दो दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की है।

Related Articles

Back to top button