रोज़गार मेला के अवसर पर पीएम देंगे 71,000 नव नियुक्त भर्तियों को नियुक्ति पत्र

गुवाहाटी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगभग 71,000 नव नियुक्त भर्तियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। रोजगार मेला के अवसर पर प्रधानमंत्री नियुक्त किए गए लोगों को भी संबोधित करेंगे। रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। उम्मीद है कि रोजगार मेला आगे रोजगार सृजन में एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।

एनएफ रेलवे के अधिकार क्षेत्र में ‘रोजगार मेला’ तीन अलग-अलग स्थानों- असम में गुवाहाटी, उत्तर बंगाल में सिलीगुड़ी और नागालैंड में दीमापुर में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम के तहत केंद्रीय बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग मंत्री और आयुष सर्बानंद सोनोवाल गुवाहाटी के रेलवे रंग भवन कल्चरल हॉल में नव चयनित युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय और श्रम और रोजगार मंत्रालय में राज्य मंत्री रामेश्वर तेली इमलियांगर मेमोरियल सेंटर, दीमापुर में नियुक्ति पत्र सौंपेंगे।

गृह मंत्रालय, खेल और युवा मामले, भारत सरकार के राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक सिलीगुड़ी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे और रेलवे ऑफिसर्स क्लब, न्यू जलपाईगुड़ी में नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इस कार्यक्रम में गुवाहाटी में 207, दीमापुर में 217 और सिलीगुड़ी में 225 उम्मीदवारों को विभिन्न सरकारी विभागों से नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे। देश भर से चुने गए नए रंगरूट भारत सरकार के तहत विभिन्न पदों/पदों जैसे – ट्रेन मैनेजर, स्टेशन मास्टर, सीनियर कमर्शियल कम टिकट क्लर्क, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, जूनियर अकाउंटेंट, पोस्टल असिस्टेंट, में शामिल होंगे। इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स असिस्टेंट, सीनियर ड्राफ्ट्समैन, जेई/सुपरवाइजर, असिस्टेंट प्रोफेसर, टीचर, लाइब्रेरियन, नर्स, प्रोबेशनरी ऑफिसर, पीए, एमटीएस आदि। नए भर्ती किए गए लोगों को कर्मयोगी प्रारंभ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिलेगा, जो विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नए नियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है।

Related Articles

Back to top button