पीएम नरेंद्र मोदी ने दिया युक्रेन के राष्ट्रीय को बड़ा संदेश

अब ‘युद्ध का समय’ नहीं है भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने ‘भारत के समर्थन’ के लिए धन्यवाद दिया है । आपको यह बता दे की मोदी जी ने जब ज़ेलेंस्की से फोन पर बात करी तो मोदी जी ने कूटनीति के मार्ग को आगे बढ़ाना और शत्रुता खत्म करने की आवश्यकता बताई । इसके साथ ज़ेलेंस्की ने अपने बयान में कहा है की युद्ध के लिए अवधि को गलत है ।




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश को महत्व देते हुए यूक्रेन के राष्ट्रपति ने आभार व्यक्त किया है । इसके साथ यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अपने निमंत्रण को नवीनीकृत करते हुए भारत के नेताओ को पूर्वी यूरोपीय देश का दौरा करने का आग्रह किया, जो वर्तमान में शत्रुता और सैन्य आक्रमणों से जूझ रहा है ।




मंत्री एस जयशंकर ने भारतीय विदेश के मामलों में कहा कि रूस पर भारी प्रतिबंधों के बावजूद भी यूरोपीय देश मॉस्को से जो तेल भारत खरीद रहा हैं उसका शायद 2 फीसदी भारत आयात कर रहा है । इसके साथ रूस पर प्रतिबंध नहीं लगाने के लिए भारत की बहुत आलोचना हो रही है ।




ज़ेलेंस्की और पीएम मोदी के बीच खाद्य सुरक्षा पर बातचीत हुई जिसमें भारत की प्रेस कॉन्फ्रेंस ने कहा है की यूक्रेन दुनिया की खाद्य सुरक्षा के मुख्य रूप से काम करना जारी रखेगे ।

Related Articles

Back to top button