बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे उद्घाटन में पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना।

कर्नाटक; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे उद्घाटन के दौरान विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस जहां ‘मोदी की कब्र खोदने’ में लगी है, वही वह विकास में व्यस्त हैं, जिसे आप सभी एक्सप्रेसवे के रूप में देख रहे हैं।अपने बयान में नरेंद्र मोदी ने जोड़ा की, “कांग्रेस पार्टी इस प्रतिष्ठित एक्सप्रेसवे के क्रेडिट को चोरी करने की कोशिश कर रही है। इनका सपना मेरे लिए कब्र खोदना है , जबकि मैं एक्सप्रेस-वे बनाने में व्यस्त हूं। मुझे विश्वास है कि आगामी विधानसभा चुनाव में इन्हे सबक मिल जाएगा।

आपको बता दे की हाल ही में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने अपनी एक बातचीत में यह कहा था कि एक्सप्रेसवे का श्रेय कांग्रेस सरकार को जाता है। उन्होंने कहा, “ऑस्कर फर्नांडीस, जो तत्कालीन कांग्रेस के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार में सड़क परिवहन मंत्री थे, ने न केवल राज्य राजमार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग में अपग्रेड किया बल्कि राजमार्ग को 10 लेन की सड़क में चौड़ा करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी।

एक्सप्रेसवे दो चरणों में बनाया गया था; बेंगलुरु-निदाघट्टा के बीच 58 किलोमीटर और निदघट्टा-मैसूरु के बीच 61 किलोमीटर। इस पूरी तरह नियंत्रित राजमार्ग से बेंगलुरु और मैसूरु के बीच यात्रा के समय में 75 मिनट तक की कमी आने की उम्मीद है। दोनों शहरों के बीच यात्रा करने में आम तौर पर तीन घंटे लगते थे।

Related Articles

Back to top button