दो दिन की बंगाल यात्रा पर पीएम, ममता से मिले, सीएए पर कही बड़ी बात

पीएम मोदी 2 दिन की पश्चिम बंगाल यात्रा पर है। जहां कल पीएम मोदी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिले। वहीं आज पीएम मोदी ने कोलकाता में लोगो को संबोधित कर कहा कि इस देश के युवाओं से भारत को ही नहीं दुनिया को भी बड़ी अपेक्षाएं हैं। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून पर कहा कि, भारत सरकार ने रातों रात कोई कानून नहीं बनाया है। देश में इसको लेकर काफी चर्चा हुई, लेकिन इसको लेकर युवाओं में भ्रम फैलाया गया। इस कानून के मुताबिक किसी भी देश का कोई भी व्यक्ति जो भारत से आस्था रखता है वह भारत की नागरिक हो सकता है।

पीएम मोदी ने कहा कि नागरिकता एक्ट किसी कि भी नागरिकता छीनता नहीं बल्कि नागरिकता देता है। उन्होंने कहा नागरिकता कानून को लेकर कुछ युवा गलतफहमी का शिकार हैं। युवाओं के मन में कुछ लोग भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा, हमने नागरिकता कानून का सरल किया।

वहीं आज पीएम मोदी ने रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ में ध्यान लगाया। जिसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल सरकार का आभारी हूं, जिन्होंने प्रोटोकॉल तोड़कर बेलूर मठ में रात बिताने का मौका दिया। उन्होंने कहा कि मेरा अतीत बेलूर मठ से जुड़ा है। बेलूर मठ में मुझे सिखाया गया था जनसेवा ही प्रभु सेवा है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि बेलूर मठ की धरती पर आना मेरे लिए तीर्थयात्रा करने जैसा है। पिछली बार जब यहां आया था तो गुरुजी, स्वामी आत्मआस्थानंद जी के आशीर्वचन लेकर गया था। आज वो शारीरिक रूप से हमारे बीच विद्यमान नहीं हैं। लेकिन उनका काम, उनका दिखाया मार्ग, रामकृष्ण मिशन के रूप में सदा हमारा मार्ग प्रशस्त करता रहेगा।

Related Articles

Back to top button