370 आतंकियों की फ्री एंट्री का टिकट था, विदेशी ज़मीन पर मोदी का सनसनीखेज खुलासा

UAE की ज़मीं से भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) ने पाकिस्तान की तरफ एक और तंज फेंका है। UAE में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने 370 को आतंकवादियों के लिए भारत का फ्री एंट्री टिकट बताया। प्रधानमंत्री ने कहा कि 4 दशकों से भारत सीमा पार आतंकवाद की मार झेल रहा है। भारत और यूएई का यह सामान्य हित है कि जो ताकतें मानवता के खिलाफ काम कर रही हैं और आतंकवाद को पनाह दे रही हैं, उन्हें अपनी नीतियां छोड़नी होंगी। उन्होंने दोनों देशो के बीच सुरक्षा को लेकर ज़बरदस्त सहयोग होने की बात कही।

PM मोदी ने कहा कि हमने आतंकवाद के खिलाफ जो कदम उठाए हैं, यूएई ने उन्हें समझा है। कश्मीर के मुद्दे पर वे बोले कि जहां तक आर्टिकल 370 की बात है तो हमारे आंतरिक कदम पूरी तरह लोकतांत्रिक और पारदर्शी हैं। इन्हें जम्मू-कश्मीर का अकेलापन दूर करने के लिए लाया गया है, जिससे वह विकसित नहीं हो पाया और कुछ लोगों के हितों को उससे फायदा होता था। इस अकेलेपन के कारण कई युवा बहक गए और आतंकवाद व हिंसा का रास्ता अपना लिया। पीएम ने कहा, हम इन प्रवृत्तियों को अपने समाज में कोई पैर जमाने नहीं दे सकते और हमें पूरे देश के विकास और प्राथमिक कार्यों से विचलित कर सकते हैं।

आर्थिक मंदी में भी पूरक

इसके अलावा जब उनसे अमेरिका में आर्थिक मंदी की वजह से भारत और यूएई पर असर पड़ने की बात पूछी तो उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था की बुनियादे मज़बूत हैं। भारत ने अगले 5 सालो में 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनने का लक्ष्य रखा है। वहीँ यूएई अपनी अर्थव्यवस्था में विविधता ला रहा है और अपनी ताकत के पारंपरिक क्षेत्रों से आगे बढ़ रहा है। साथ में, हमारे पास समृद्धि हासिल करने के लिए सोच, रोडमैप के साथ-साथ आकार, गति व संसाधन हैं। यह हम दोनों और दुनिया के लिए जीत की स्थिति है। उन्होंने आगे कहा कि भारत और संयुक्त अरब अमीरात(UAE) के बढ़ते तालमेल और उनके देश में मौजूद भारतीय नागरिक के उपयोग से इस मुश्किल समय में एक-दूसरे के पूरक हो सकते हैं।

Related Articles

Back to top button