केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ संसद में विपक्ष के पेश किए अविश्वास प्रस्ताव पर हुई चर्चा के बाद गुरुवार को पीएम मोदी ने जवाब दिया.

पीएम मोदी के बोलने के दौरान विपक्ष ने शाम 6.40 के करीब वॉकआउट किया.

जब विपक्ष वॉकआउट कर गया तो पीएम मोदी ने कहा, ”अमित भाई ने कल विस्तार से बताया है कि मणिपुर में अदालत का एक फ़ैसला आया. अदालतों में क्या हो रहा है, हम जानते हैं. उसके पक्ष और विपक्ष में जो परिस्थितियां बनीं.”

पीएम मोदी ने कहा- ”हिंसा का दौर शुरू हो गया. इसमें बहुत परिवारों को मुश्किल हुए. अनेक लोगों ने अपने स्वजन भी खोए. महिलाओं के साथ गंभीर अपराध हुआ. ये अपराध अक्षम्य है. दोषियों को कड़ी से कड़ी सज़ा दिलाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार भरपूर प्रयास कर रही है. मैं देश के सभी नागरिकों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि जिस तरह प्रयास चल रहे हैं, शांति का सूरज जरूर उगेगा.”

पीएम मोदी बोले- ”मैं मणिपुर के लोगों से भी आग्रह करना चाहता हूं. वहां की माताओं और बेटियों से कहना चाहता हूं कि देश आपके साथ हैं. ये सदन आपके साथ है. हम सब मिलकर इस चुनौती का समाधान निकालेंगे. वहां फिर से शांति होगी. मैं मणिपुर के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि मणिपुर एक बार फिर विकास के रास्ते पर तेज गति से आगे बढ़े, उसमें प्रयासों में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी.”

राहुल गांधी ने मणिपुर में भारत माता और हिंदुस्तान की हत्या होने की बात कही थी.

पीएम मोदी ने इस पर हमला बोलते हुए कहा- सत्ता के बिना लोगों का क्या हाल हो जाता है. मां भारती के बारे में जो कहा गया, वो देश को चुभा

Related Articles

Back to top button