अमर सिंह अपने जीवन में दोस्ती के लिए जाने जाते थे ! पीएम मोदी ने अमर सिंह को दी श्रद्धांजलि

समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह का आज सिंगापुर में निधन हो गया है। बता दें कि उनकी उम्र 64 वर्ष थी। वह समाजवादी पार्टी के एक दिग्गज नेता थे। अमर सिंह का इलाज सिंगापुर के एक अस्पताल में चल रहा था लेकिन पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत ज्यादा खराब चल रही थी जिसके बाद उन्होंने आज दोपहर आखिरी सांस ली। उत्तर प्रदेश से अपना राजनीतिक कैरियर शुरू करने वाले अमर सिंह समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के दाहिने हाथ माने जाते थे और पार्टी में नंबर दो के नेता थे।

लेकिन साल 2010 में पार्टी के सभी पोस्ट से उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। बाद में उन्हें पार्टी से भी बर्खास्त कर दिया गया। कहा जाता है कि अमर सिंह के हर पार्टी के नेताओं के साथ अच्छे संबंध थे। ऐसे में अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके निधन पर ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा है कि ‘वह काफी ऊर्जावान नेता थे। वे पिछले कुछ दशकों में देश की राजनीति के अहम उतार-चढ़ाव के गवाह रहे हैं। वो अपने जीवन में दोस्ती के लिए जाने जाते रहे हैं। उनके निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। उनके परिवारजनों और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।’

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि राज्यसभा सांसद एवं लोकप्रिय राजनेता श्री अमर सिंह जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। वो एक कुशल राजनीतिज्ञ, रणनीतिकार एवं मिलनसार स्वभाव के व्यक्ति थे। मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। ईश्वर परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। ऊं शांति शांति शांति।

सामजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अमर सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है और उन्हें श्रद्धांजलि दी है। सपा प्रमुख ने ट्वीट करते हुये लिखा कि ”श्री अमर सिंह जी के स्नेह-सान्निध्य से वंचित होने पर भावपूर्ण संवेदना एवं श्रद्धांजलि”। आपको बता दें कि 64 वर्षीय राज्यसभा सांसद अमर सिंह का किडनी की बीमारी के चलते सिंगापुर में आज निधन हो गया। अखिलेश ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की जिसमें वे मुलायम सिंह यादव और अमर सिंह के साथ हैं।

Related Articles

Back to top button