पीयूष जैन ने इत्र का पेमेंट लेने का अपनाया था नया तरीका, जानकर हो जाएंगे हैरान  

इत्र व्यापारी पीयूष जैन केस में आया नया मोड़, पेमेंट लेने का अपनाया था ये तरीका

लखनऊ: सपा इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर मिली बेशुमार दौलत के बाद जांच एजेंसियां रोजाना नए खुलासे कर रही हैं. पीयूष जैन मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है. डीआरआई (डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस) की जांच में पता चला है कि पीयूष जैन ने बिजनेस में लेने देन का भी नया तरीका अपना लिया था. बाहरी देशों में खासकर दुबई में परफ्यूम का रॉ मेटिरियल भेजने के बाद वह  पेमेंट सोने की बिस्किट के तौर पर लेता था. वहीं इस संबंध में डीआरआई को सबूत भी मिल गए हैं. जांच एजेंसियों को शक है कि जितना भी सोना पीयूष जैन के घर और कारखाने से से मिला है. वह उसी तरह के पेमेंट के बदले आया है.

सिंगापुर में भी फैला है पीयूष जैन का कारोबार

बता दें दुबई के साथ ही पीयूष जैन का कारोबार सिंगापुर में फैला हुआ था. वह वहां भी परफ्यूम का रॉ मैटीरियल या कहें चंदन का तेल एक्सपोर्ट किया करता था. इसके बदले में सिंगापुर से भी उसे गोल्‍ड में ही पेमेंट होता था. डीआरआई को शक है कि पीयूष जैन पेमेंट का ये तरीका इसलिए रखता था जिससे उसे सरकार को टैक्स न देना पड़े और उसकी बेशुमार दौलत किसी की नजर में न आए.

अब डीआरआई लगातार बिजनेसमैन पीयूष जैन पर शिकंजा कसती दिखाई दे रही है. बताया जा रहा है कि 23 गोल्ड बार मिलने के मामले में अब डीआरआई  पीयूष पर एक और केस दर्ज करने जा रही है.

गोल्ड बिस्किट से मिटाया सीरियल नंबर

वहीं अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक पीयूष जैन के घर से मिले सोने के बिस्किटों पर से सीरियल नंबर मिटने की कोशिश की गई है. बताया जा रहा है कि सीरियल नंबर की गुदाई को घिस ‌घिसकर मिटाया गया है. वहीं शुरुआती जांच में पता चला है कि सोने के बिस्‍किट भी ज्यादा पुराने नहीं हैं और ये नए ही हैं.

Related Articles

Back to top button