पीलीभीत : पुलिस अधीक्षक की खास पहल, महिला पुलिसकर्मियों ने शुरू किया मास्क सिलाई का काम

  • पुलिस अधीक्षक बोले जनपद में तैनात सभी पुलिस कर्मियों को सैनीटाइजर के साथ अपने हाथ के बने दिए जा रहे है मास्क,
  • पुलिस कर्मियों की मास्क पूर्ति के बाद जनता में भी बांटेंगे,
  • पुलिस लाइन में लगातार बड़े स्तर पर मास्क सिलने का काम कर रही है महिला पुलिसकर्मी,

पीलीभीत में पुलिस अधीक्षक की खास पहल सामने आई है कोविड-19 कोरोना महामारी के चलते बचाव के लिए उन्होंने जिले में तैनात सभी पुलिसकर्मियो की सुरक्षा को देखते हुए अपनी ही महिला पुलिस कर्मियों को मास्क सिलने के लिए लगा दिया है। महिला पुलिस कर्मी भी इस काम को पूरी जिम्मेदारी के साथ कर रही है और उतनी ही जिम्मेदारी से पुलिस अधीक्षक सेनेटाइजर के साथ अपने पुलिस कर्मियों को मास्क बांटने का काम कर रहे है।

दरअसल इस वक़्त पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है और अभी तक इस बीमारी का कोई पुख्ता इलाज भी नही मिल पाया है। जिसके चलते बड़ी संख्या में लोग अपनी जान गवां चुके है। कोरोना महामारी एक ऐसी बीमारी है जो एक दूसरे के पास आने या खांसने और छींकने से भी हो जाती है। डाक्टरों की सलाह है कि घर से बाहर निकलते मास्क जरूर लगाएं। इसी को ध्यान में रखते हुए जिले के कप्तान ने जनपद में तैनात पुलिस कर्मियों को मास्क उपलब्ध कराने के लिए पुलिस लाइन में महिला पुलिसकर्मियों के मास्क बनाने के काम पर लगा दिया है। महिला पुलिस कर्मी कप्तान के निर्देशानुसार लगातार मास्क को सिलने का काम कर रही है।

अभिषेक दीक्षित SP पीलीभीत ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को लगातार संक्रमण का खतरा बना रहता है। इसलिए हमने इन लोगो को मास्क,सेनेटाइजर और ग्लव्स की व्यवस्था की है और ये जो मास्क है इन्हें हमने खुद ही तैयार कराया है। इनकी विशेषता ये है कि इन्हें धोकर दुबारा इस्तेमाल किया जा सकता है। अभी तक हम केवल पुलिस कर्मियों को ही मास्क उपलब्ध करा रहे है। जब पूर्ति हो जाएगी तो जनता में भी बांटने का काम करेंगे।

Related Articles

Back to top button