यहा के लोगो ने आंगनवाड़ी का किया विरोध प्रदर्शन

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने अपना बकाया वेतन जारी करने और अपनी सेवाओं को नियमित करने की मांग करते हुये गुरुवार को श्रीनगर में विरोध-प्रदर्शन किया।
करोड़ों आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को श्रीनगर के प्रेस एनक्लेव में एकत्रित होकर विरोध-प्रदर्शन किया। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने पिछले करीब डेढ़ वर्ष से बकाये अपने वेतन को जल्द जारी करने की मांग की है।
कार्यकर्ताओं ने इस दौरान अपनी सेवाओं को नियमित करने की मांग करते हुये नारे भी लगाये। आंगनवाड़ी एंड हेल्पर्स एसोसिएशन तस्लीमा ने यूनीवार्ता से कहा,“ हमें पिछले करीब 16 महीनों से वेतन नहीं मिले हैं। कम वेतन के बावजूद, वेतन के केवल उतने हिस्से का भुगतान कभी-कभी किया जाता है जो केंद्र की तरफ से मिलता है। राज्य की तरफ से मिलने वाले हमारे वेतन के हिस्से का भुगतान 2018 से नहीं किया गया है।”
उन्होंने कहा, “आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को कोविड-19 सर्वे के लिए प्रति व्यक्ति प्रतिदिन 500 रुपये देने का वादा किया गया था लेकिन इसका भुगतान नहीं किया गया।”
उन्होंने कहा कि प्रशासन ने लेप्रोसी ड्यूटी और चुनाव ड्यूटी के लिए भी पैसे का भुगतान करने का वादा किया था जो कि पूरा नहीं किया गया।

Related Articles

Back to top button