बिग बॉस में कैसे आया लव जिहाद उठी बंद करने की मांग

0
52

कलर्स टीवी पर पिछले कई सालों से धमाल मचा रहा रिएलिटी शो ‘बिग बॉस’ (Bigg Boss) हर सीजन में के नए विवादों को जन्म देता है । इसी के चलते शो को सबसे ज़्यादा विवादित रियलिटी शो भी माना जाता है ।हालांकि ‘बिग बॉस 13’ (Bigg Boss 13) में ऐसा एक बवाल शुरू हो चुका है कि शो के लिए मुसीबत बन गया है । ये ताजा विवाद इस कदर बढ़ गया है कि सोशल मीडिया पर शो को बंद करने की मांग जोर पकड़ने लगी है । ट्विटर पर कुछ हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं, जिनके जरिए लोग ‘बिग बॉस 13’ को जमकर विरोध कर रहे हैं ।

दरअसल, बिग बॉस 13 में सलमान खान ने कंटेस्टेंट के घर में एंट्री करने से पहले ही ये तय कर दिया था कि उनका BFF (बैड फ्रेंड फॉरएवर) कौन होगा । BFF वाले कॉन्सेप्ट के तहत इस बार एक बेड पर दो लोग साथ में सोएंगे । वहीं शुरुआत से ही ‘बिग बॉस 13’ में एक लड़का और एक लड़की साथ में बेड शेयर कर रहे हैं । लोग इसी फॉर्मेट का विरोध कर रहे हैं । राजनीति में भी इस कांसेप्ट का काफी विरोध किया जा रहा है ।बिग बॉस 13 को लेकर बीजेपी के नेता सत्यदेव पचौरी ने नाराजगी भरा ट्वीट किया है । उन्होंने लिखा, ‘ये बिग बॉस नहीं, अय्याशी का अड्डा बना रहे हैं । ऐसे शो का पूर्ण रूप से विरोध और इसे बंद करना चाहिए । खैर मैंने आज तक इसका एक भी एपिसोड नहीं देखा है बस ऐसे ही जानकारी मिलती है । ऐसे प्रोगामों को देख कर समाज में गंदगी फैल रही है । इस पर तुरंत बैन लगना चाहिए ।’ वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा, ‘सलमान जी फिल्मी पर्दे पर देशभक्त का रोल करने वाला, bigg boss में इतना गिर गए ।’

पैसों का लालच देकर लव जिहाद को बढ़ावा

ट्विटर पर एक यूज़र ने इस कांसेप्ट के साथ ही सलमान खान पर भी एक अजीब सवाल दाग दिया । उन्होंने लिखा कि ‘पैसे के लिए गलत देख कर भी आपने आंखें बंद कर ली हैं या आप परोक्ष रूप से पैसों के लालच में लड़कियों से ये सब कराते हुए लव जेहाद को बढ़ा रहे हो? आप भी किसी को बहन मानते हो ना?’ इन सब ट्विट्स को देखकर ये मालूम होता है कि वाकई इससे बिग बॉस के निर्माताओं के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है । अब देखने वाली बात होगी कि विरोध देखने के बाद इस फॉर्मेट को बदला जाता है या नहीं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here