उत्तर प्रदेश के शामली में हो रहा है लॉकडाउन का जमकर उलंघन

जनपद शामली में लॉक डाउन का जमकर उलंघन किया जा रहा है। जहाँ पर लोग घरों से निकलकर सड़को पर घूम रहे है और पुलिस लोगो पर अंकुश लगाने पर नाकाम साबित हो रही है। ज्यादातर लोग दवाई लैब जाने का बहाना लेकर घरों से बाहर निकल रहे है। तो कही लोग अभी भी मंदिरों और मस्जिदों में जा रहे है। हाल ही लोगो मे से पाँच लोगो को शामली पुलिस ने हिरासत में लिया है जो कि मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए जा रहे थे।

दरअसल आपको बता दे कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लिए भारत लॉक डाउन करने की घोषणा की थी। ताकि कोरोना वायरस को फैलाने से रॉक जा सके। लेकिन शामली के लोग इस लॉक डाउन की जमकर धज्जिया उड़ा रहे है और यहाँ पर पुलिस भी लोगो को लॉक डाउन का पालन कराने में नाकाम साबित हो रही है। पुलिस के सामने से ही लोग गुजर रहे है। तो कई लोग पुलिस के सामने ही मंदिर में जा रहे है।

शामली में ज्यादातर लोग दवाई लेने जाने का बहाना बनाकर सड़को पर निकल रहे है। जिनमे से कुछ लोगो के पास तो डॉक्टर का पर्चा है तो वही कुछ लोग बिना पर्चे ही सड़को पर घूम रहे है। शामली की सड़कों पर लोग बाइक और गाड़ी लेकर निकल रहे है। इस तरह की पुलिस की लापरवाही तो तब सामने है जब कल ही शामली के कैराना में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति मिला था जिसकी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। इस तरह से अगर लॉक डाउन में भी लोग सड़कों पर उतरेंगे तो कोरोना जैसी महामारी से आखिर कैसे निजात मिल पाएगी। हालांकि शामली पुलिस ने मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए जा रहे पाँच लोगो को हिरासत में लिया है लेकिन उतनी सकती से अभी भी शामली पुलिस लॉक डाउन का पालन नही करवा पा रही है।

Related Articles

Back to top button