ऑस्ट्रेलिया : फ्लाइट में यात्रियों के बीच झापड़, 4 गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलिया में एक हवाई जहाज में 4 यात्रियों की लड़ाई के बाद, फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। केर्न्स से ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी क्षेत्र के लिए उड़ान भर रही एक फ्लाइट में यात्रियों के बीच झापड़ हो गई, जिससे फ्लाइट को तत्कालीन लैंड करवाना पड़ा। सभी यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है। ऑस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस (एएफपी) और एनटी पुलिस ने पुष्टि की है कि गुरुवार को क्वींसलैंड से उत्तरी क्षेत्र के लिए एक अनाम उड़ान के दौरान ये हादसा हुआ।

इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है उसमें यात्रियों के एक समूह को गलियारे के पास खड़े देखा जा सकता है। फुटेज में एक यात्री को अपने सिर के ऊपर एक कांच की बोतल पकड़े हुए दिखाया गया है, जाहिर तौर पर दूसरे यात्री पर हमला करने की धारणा से था।
प्रवक्ता ने बताया,”एक महिला यात्री को हटा दिया गया और विमान पर अव्यवस्थित व्यवहार, सामान्य हमले और केबिन क्रू द्वारा सुरक्षा निर्देशों का पालन करने में विफल रहने का आरोप लगाया गया।” जब उड़ान ने फिर से उड़ान भरी, तो वही समूह एक बहस में पड़ गया, जिसके परिणामस्वरूप लड़ाई हुई और एक खिड़की टूट गई। एक बार जब विमान उत्तरी क्षेत्र के पूर्वी तट से दूर ग्रोट आईलैंड्ट पर एलयांगुला में उतरा, तो तीन यात्रियों को एनटी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एक 23 वर्षीय व्यक्ति पर जानबूझकर दूसरों की सुरक्षा को खतरे में डालने, गंभीर हमला करने, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, सार्वजनिक स्थान पर अव्यवस्थित व्यवहार करने और घरेलू हिंसा के आदेश का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया था।

एक 23 वर्षीय महिला पर संपत्ति के नुकसान, सार्वजनिक स्थान पर अव्यवस्थित व्यवहार और जानबूझकर दूसरों की सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप लगाया गया था। 22 वर्षीय एक अन्य यात्री पर व्यावसायिक दवा की आपूर्ति, नशीली दवाओं के कब्जे, पुलिस के एक सदस्य को बाधित करने, उच्छृंखल व्यवहार करने और प्रतिबंधित क्षेत्र में शराब रखने का आरोप लगाया गया था।
तीनों यात्रियों के सोमवार को डार्विन स्थानीय अदालत में पेश होने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button