पाकिस्तान के कराची में रहता है दाऊद, पाकिस्तान का कबूलनामा

पाकिस्तान पर लगातार यह दबाव था कि वह जल्द से जल्द ग्रे सूची से बाहर निकले। हालांकि अब पाकिस्तान ने इसी के तहत 88 आतंकी समूह और आतंकवादियों के खिलाफ कड़ा प्रतिबंध लगाने का फैसला कर लिया है जिसमें उन्होंने दाऊद इब्राहिम का नाम भी शामिल किया है। खास बात यह है कि पाकिस्तान ने जो सूची जारी की है उसमें दाऊद के नाम के साथ साथ उसके घर का पता भी है। दाऊद के घर का पता वाइट हाउस कराची बताया गया है या नहीं खतरनाक आतंकवादी दाऊद इब्राहिम का पता कराची में है।

बता दें कि पाकिस्तान लगातार यह कहता है रहा कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में नहीं रहता लेकिन अब खुद उन्होंने कराची में दाऊद इब्राहिम का पता बताया है। पाकिस्तान सरकार की ओर से आतंकी संगठनों पर बैन का आदेश 18 अगस्त को जारी किया गया था।

पाकिस्तान ने दाऊद इब्राहिम समेत हाफिज सईद और मसूद अजहर जैसे आतंकवादियों और आतंकी संगठनों पर कड़े वित्तीय प्रतिबंध लगा दिए हैं। साथ ही उनकी सभी संपत्तियों को जब्त करने और बैंक खातों को फ्रीज करने का आदेश भी दे दिया है। यहां तक की उनकी विदेश यात्रा पर भी बैन लगा दिया गया है। ऐसे में कहा जा रहा है कि पाकिस्तान ने पहली बार यह कबूला है कि दाऊद पाकिस्तान में है।

Related Articles

Back to top button