पाकिस्तान सेना प्रमुख ने बोली यह बड़ी बात ,अब भाषण से ही होगा मसला हल

पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने देश की अर्थव्यवस्था को आत्मनिर्भर बनाने का आह्वान किया है। सेना प्रमुख मुनीर ने कहा कि सभी पाकिस्तानियों को भीख देनी चाहिए।
सोमवार को, सेना प्रमुख ने खानेवाल मॉडल कृषि फार्म के उद्घाटन समारोह में यह बात कही। उनका कहना था कि पाकिस्तानी सेना देश की सेवा करने पर गर्व करती है। हमने निर्णय लिया है कि सेना आराम से नहीं बैठेगी जब तक पाकिस्तान अपने हालात से बाहर नहीं निकलता।

जनरल मुनीर ने बताया कि अल्लाह सब कुछ कर सकता है। उसने सभी आशीर्वादों से पाकिस्तान को नवाजा है। दुनिया की कोई भी शक्ति देश का विकास रोका नहीं सकती। मुनीर ने कहा कि पाकिस्तान गौरवान्वित, उत्साहपूर्ण और प्रतिभाशाली देश है। पाकिस्तान के हर नागरिक को भिखारी का कटोरा फेंकना चाहिए।
जनरल ने कहा कि राज्य और लोगों के बीच का रिश्ता सम्मान और प्यार का है और देश माता है। जनरल ने कहा कि अर्थव्यवस्था और सुरक्षा एक दूसरे से जुड़ी हुई हैं। दोनों एक-दूसरे से अलग हैं।

जनरल ने मॉडल कृषि फार्म के उद्घाटन समारोह में कहा कि इस देश में कृषि क्रांति होगी। उन्होंने कहा कि देश भर में आधुनिक मानकों के अनुरूप मॉडल फार्म स्थापित किए जाएंगे, जिससे छोटे किसानों को लाभ मिलेगा और हरित पहल का दायरा फैलेगा। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने पाकिस्तान को स्टाफ लेवल एग्रीमेंट के तहत 3 अरब डॉलर का कर्ज देने का निर्णय मंजूर किया था। पाकिस्तान की सरकार और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने 9 महीने का स्टैंड-बाय समझौता किया। 11 जुलाई, उसी महीने, सऊदी अरब ने पाकिस्तान को 2 अरब डॉलर की मदद दी थी। इसके अगले दिन यूएई ने भी पाकिस्तान को एक अरब डॉलर की मदद दी।

 

Related Articles

Back to top button