असद एनकाउंटर बाद, ओवैसी ने बीजेपी पर साधा निशाना

नई दिल्ली: एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को बीजेपी पर धर्म के नाम पर एनकाउंटर करने का आरोप लगाया है। ओवैसी ने कहा की बीजेपी धर्म के नाम पर एनकाउंटर कर रही है।
ओवैसी, जो तेलंगाना के निजामाबाद में एक सभा को संबोधित कर रहे थे, ने हरियाणा में जुनैद और नसीर की हत्या का जिक्र किया, और पूछा की क्या उन्हे भी इस अपराध एनकाउंटर कर दिया जायेगा।
“हरियाणा में किसकी सरकार है? क्या घरों पर बुलडोजर नहीं चलाया जा रहा है? क्या गोलियां चलाकर एनकाउंटर नहीं किया जाता है? … क्या आप जुनैद और नसीर को मारने वालों को गोली मार देंगे?” उन्होंने पूछा। उन्होंने कहा, “… आप धर्म के नाम पर मुठभेड़ करते हैं। क्या आप जुनैद और नसीर के हत्यारों को खत्म कर सकते हैं? आप ऐसा नहीं करेंगे। अब तक एक पकड़ा गया है और नौ लापता हो गए हैं।
गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद के बेटे की यूपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मौत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह की तथाकथित मुठभेड़ों से कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। एआईएमआईएम नेता ने सवाल किया, “आप संविधान का एनकाउंटर करना चाहते हैं। आप कानून के शासन को कमजोर करना चाहते हैं। फिर अदालतें, सीआरपीसी, आईपीसी, न्यायाधीश, सरकारी वकील किस लिए हैं? “यदि आप यह तय करते हैं कि हम गोलियों से न्याय करेंगे, तो अदालतें बंद कर दें। न्यायाधीश क्या करेंगे? कानून का शासन होना चाहिए … यह अदालत का काम है। आपका नहीं। आप अपराधी को पकड़ें। अतीक अहमद के बेटे असद और एक साथी, दोनों 2005 के बसपा विधायक उमेश पाल हत्याकांड में वांछित थे, आज झांसी में उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ एक मुठभेड़ में मारे गए।

Related Articles

Back to top button