लखनऊ के बाजार में ओवैसी टोपी और अतीक अहमद लुक डिमांड में

लखनऊ: नवाबों के शहर लखनऊ में इस बार ईद पर आपको ओवैसी टोपी ज्यादातर लोगों के सिर ऊपर सजी हुई नजर आएगी. आपको बता दें कि ईद अब नजदीक है. ऐसे में लखनऊ के सभी बाजारों में इस बार ओवैसी टोपी की मांग है. आलम यह है कि ओवैसी टोपी 200 रुपए से लेकर 500 रिपए तक बिक रही है, जबकि लखनऊ की पारंपरिक चिकन के कपड़े की टोपी सिर्फ 50 रिपए में बिक रही है. ओवैसी टोपी चिकन टोपी पर भारी पड़ती हुई नजर आ रही है.

पिछले एक हफ्ते के दौरान पूरे लखनऊ भर में ओवैसी टोपी लोगों ने हाथों-हाथ खरीदी है. मांग इतनी ज्यादा है कि लखनऊ के बाजारों से ओवैसी टोपी खत्म होने के कगार पर पहुंच गई है, जबकि ईद में अभी भी कुछ दिन बचे हुए हैं. ऐसे में ओवैसी टोपी मंगाने के लिए यहां के दुकानदारों ने हैदराबाद में संपर्क साधा है लेकिन इतनी जल्दी वहां से मिल पाना मुश्किल है.

खास है ओवैसी टोपी

अमीनाबाद बाजार में टोपी बेच रहे वसीम ने बताया कि लखनऊ के बाजार में इस बार ओवैसी, मुमताज और फिरोज टोपी की ज्यादा डिमांड है लेकिन ओवैसी टोपी सभी टोपियों पर भारी पड़ती हुई नजर आ रही है. लोगों की डिमांड इस टोपी के लिए ज्यादा है. इस टोपी की कीमत 200 रुपए से लेकर 500 रुपए तक है. इसकी खासियत यह है कि यह एकदम गोल होती है. सिर के ऊपर फिट बैठ जाती है और तो और मुलायम कपड़े से बनी होने की वजह से लोगों को खूब पसंद आती है.

इसलिए नाम है ओवैसी टोपी

ओवैसी टोपी यानी‌ AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसीकी टोपी. जैसी टोपी ओवैसी पहनते हैं अलग-अलग रंगों की और डिजाइनिंग, वही टोपी लखनऊ के बाजारों में मिल रही है. इस टोपी का नाम इसीलिए ओवैसी टोपी रख दिया गया है क्योंकि इस तरह की टोपी सिर्फ AIMIM प्रमुख को ही पहने हुए देखा गया है.

माफिया अतीक अहमद टोपी भी है बाजार में

माफिया अतीक अहमद को जो टोपी सबसे ज्यादा पसंद थी वह भी लखनऊ के बाजार में बिक रही है. इसके अलावा नवाबों के वक्त की भी टोपियां है और अलादीन टोपी भी पहली बार ही लखनऊ के बाजार में आई है. हालांकि इनकी कीमत 100 रुपए से लेकर 200 रुपए के बीच है.

Related Articles

Back to top button