पीलीभीत: शब ए बारात के मौके पर कब्रिस्तान के बाहर लॉक डाउन के लगे बैनर, बैनर पर लिखा अपने घर में रहकर करे इबादत

  • शब-ए बारात की रात कब्रिस्तान न आये लॉक डाउन का करें पालन,
  • Dm ने खुद हाथ मे माइक लेकर किया अनाउंस,
  • ड्रोन कमरे से लगातार की गई निगरानी.

पीलीभीत में शब ए बारात के अवसर पर मज़ार,मस्जिद और कब्रिस्तान में मुस्लिम लोगों ने ताले टांग कर गेट पर बैनर टांग कर लिख दिया कि लॉक डाउन का पालन करे इबादत घर पर करे। मुस्लिमों के इस त्योहार को लेकर प्रशासन ने धर्म गुरुओं के साथ मीटिंग की और हर तरीके से समझया की आप लोग एक जगह एकत्र न हो। पीलीभीत के जिला अधिकारी लॉक डाउन को लेकर शुरू से सख्त दिखे और खुद अपने हाथ मे इस पूरे लॉक डाउन की कमान रखी। शब ए बारात के अवसर पर दिन से लेकर पूरी रात जिला अधिकारी जिले भर में दौरा करते रहे। ड्रोन कैमरा लेकर गली गली निगरानी की। वही लाऊड स्पीकर पर लोगों को समझाते रहे। जिस के परिणाम स्वरूप जिले भर के कब्रिस्तान ,मज़ार और मस्जिद में ताले टंगे दिखे, मुस्लिम लोगो का कहना है कि कोरोना से अगर निपटना है, शासन प्रशासन की बात माननी पड़ेगी।

मो साजिद हसनी ने बताया कि मस्जिद,मज़ार, कब्रिस्तान पर कोरोना के चलते ताले पड़े है। इस बीमारी के चलते हम लोगो ने ये करा। सभी लोग घर मे ही इबादत करे। आज दुआ हम दुआ करेंगे कि इस बीमारी से हम सब बच जाएं।

नूर मोहम्मद कादरी ने बताया कि अभी अपने अपने घर मे आज शब-ए बारात के दिन सभी लोग यहां आते है लेकिन शासन प्रशासन के कहने पर और कोरोना से बचने के लिये सब जगह ताले डाले गए है।

Related Articles

Back to top button