ओसाका की घोषणा इस साल नहीं खेलेगी यूएस ओपन

नई दिल्ली : यूएस ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका ने शुक्रवार को घोषणा की है कि वह हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण इस साल के फ्रेंच ओपन में प्रतिस्पर्धा नहीं करेंगी।

ओसाका ने ट्वीट किया, “दोस्तों, सबसे पहले और पिछले तीन हफ्तों में सभी के समर्थन के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। मैं आपके बिना ऐसा नहीं कर सकती थी! दुर्भाग्य से मैं इस साल फ्रेंच ओपन नहीं खेल सकूंगी। मेरी हैमस्ट्रिंग में चोट है। इसलिए मेरे पास फ्रेंच ओपन की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा – इस साल ये दोनों टूर्नामेंट मेरे लिए एक-दूसरे के बहुत करीब आ गए। मैं आयोजकों और खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देती हूं।”

फ्रेंच ओपन 27 सितंबर को रोलैंड गैरोस में शुरू होने वाला है, जो कोरोनोवायरस महामारी के कारण रिशेड्यूल किया गया है। ओसाका ने यूएस ओपन के फाइनल में बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को 1 घण्टे और 53 मिनट तक चले मुकाबले में 1-6, 6-3, 6-3 से हराकर अपने करियर का तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था। इसके साथ ही ओसाका तीन ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीतने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी बनी थीं।

ओसाका, एशले बार्टी के बाद, फ्रेंच ओपन से चूकने वाले दुनिया के शीर्ष तीन की दूसरे खिलाड़ी बन गई हैं। बार्टी ने एक बयान में कहा था, “यह एक कठिन निर्णय था, लेकिन दुर्भाग्य से मैं इस साल यूरोप में प्रतिस्पर्धा नहीं करूंगी। पिछले साल का फ्रेंच ओपन मेरे करियर का सबसे खास टूर्नामेंट था, इसलिए यह फैसला मेरे लिए कठिन था।”

Related Articles

Back to top button