मणिपुर में शांति वापस लाने के लिए विपक्षी नेताओं ने राष्ट्रपति से मुलाकात की

विपक्षी गठबंधन, इंडिया ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से अनुरोध किया कि वे "प्रधानमंत्री पर मणिपुर की मौजूदा स्थिति पर संसद को तत्काल संबोधित करने के लिए दबाव डालें।"

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से बुधवार को वरिष्ठ विपक्षी नेताओं ने मुलाकात की, जिन्होंने मणिपुर में एकता और शांति बहाल करने और विनाश के लिए जिम्मेदार लोगों को खोजने में उनकी मदद की गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि हाल ही में राज्य में कानून-व्यवस्था बिगड़ने से वहां की स्थिति संकटपूर्ण स्थिति में पहुंच गयी है.

विपक्षी गठबंधन इंडिया ने राष्ट्रपति को भेजे एक संदेश में अनुरोध किया कि राष्ट्रपति “मणिपुर की वर्तमान स्थिति पर संसद को तत्काल संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री पर दबाव डालें और उसके बाद मामले पर विस्तृत और व्यापक चर्चा करें”। कथित तौर पर मणिपुर एक अभूतपूर्व परिस्थिति से जूझ रहा है. “भयानक ऑनलाइन वायरल वीडियो ने देश को सदमे में डाल दिया, और यह स्पष्ट है कि राज्य प्रशासन और पुलिस स्थिति को तुरंत संबोधित करने में विफल रहे। इस पर संज्ञान लेने में लगभग दो महीने की देरी के परिणामस्वरूप समस्या की गंभीरता बढ़ गई है और आरोपियों को पकड़ना। उन्होंने दावा किया कि विचाराधीन कृत्य महिलाओं के खिलाफ किए गए अत्याचारों के कई उदाहरणों में से एक है, इसका खुलासा हो चुका है।

विपक्ष के अनुसार, सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सप्ताहांत में मणिपुर का दौरा किया और “महिलाओं और बच्चों सहित लोगों द्वारा सामना की गई अत्यधिक तबाही और कठिनाइयों को देखा और देश को राज्य की गंभीर और चिंताजनक स्थिति से अवगत कराया।”

“हिंसा का प्रभाव गंभीर रहा है, 200 से अधिक लोग मारे गए, 500 से अधिक लोग घायल हुए, और आगजनी से संबंधित अपराधों में 5,000 से अधिक घर पूरी तरह से नष्ट हो गए। 60,000 से अधिक लोग आश्चर्यजनक रूप से विस्थापित हो गए हैं और सभी जगह राहत शिविरों में भयावह स्थिति में रह रहे हैं।” राज्य। चुराचांदपुर, मोइरांग और इंफाल सहित तीन अलग-अलग संघर्ष प्रभावित क्षेत्रों में, प्रतिनिधिमंडल ने राहत शिविरों का दौरा किया जहां उन्होंने प्रभावित लोगों से बात की, उनकी चिंताओं को सुना और विशेष रूप से महिलाओं और बच्चों के लिए भयावह जीवन स्थितियों को देखा। ज्ञापन के अनुसार.

Related Articles

Back to top button