लॉक डाउन के समय अमरोहा नगर के कांवेंट स्कूलों में दी जा रही है ऑनलाइन क्लासेज, जिससे पढ़ाई का न हो नुकसान

यूपी के अमरोहा नगर में कॉन्वेंट स्कूलों के बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा दी जा रही है और उनकी क्लास बकायदा ऑनलाइन पर ली जा रही है। इस सुविधा की वजह से स्टूडेंट्स में भी खुशी का माहौल है उनका कहना है कि हमारी पढ़ाई खराब नहीं होगी और हम लोग घर में सुरक्षित रहेंगे।

बता दे कि अमरोहा नगर के एक कान्वेंट स्कूल में पढ़ने वाली सातवीं कक्षा की छात्रा यशी चौधरी का कहना है कि वो एक कॉन्वेंट स्कूल की छात्रा है और उसके स्कूल के द्वारा ऑनलाइन क्लास की व्यवस्था की गई है और अब वह ऑनलाइन क्लास पर पढ़ाई कर रही है। उसका यह मानना है कि आप इस तरीके से लॉक डाउन के मद्देनजर उसकी पढ़ाई लास नहीं होगी और महामारी के खतरे से घर में बच्चे भी रहेंगे इसलिए उन लोगों ने इस मुहिम को अच्छा बताया है और बच्चों का कहना है कि हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द ये लाक डाउन खुले ताकि वह स्कूल जा सके।

यशी की मम्मी का कहना है कि उनको इस ऑनलाइन क्लास से काफी फायदा है। उनके बच्चे पढ़ भी रहे हैं और पढ़ाई का नुकसान भी नहीं हो रहा है और बच्चे सुरक्षित भी हैं इसलिए वह चाहती हैं कि और स्कूल भी इस तरह का कार्य शुरू करें और ऑनलाइन पढ़ाई करा कर बच्चों को भी सुरक्षित रखें और पढ़ाई का भी नुकसान ना करें।

Related Articles

Back to top button