एक बार फिर IPS अभिषेक यादव ने कर दिया कमाल

उत्तर प्रदेश में एक ऐसा आईपीएस अधिकारी है जो बाकी आईपीएस अधिकारियों से हटकर सोचते हैं और उनका हर काम कमाल कर देता है, हम बात कर रहे हैं एसएसपी मुजफ्फरनगर अभिषेक यादव की।

कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने वाले अभिषेक यादव हमेशा सुर्खियों में रहते हैं कभी कानून व्यवस्था का कड़ाई से पालन कराने के लिए तो कभी सामाजिक कार्यों के लिए, अभिषेक यादव जितना अपराधियों के लिए कठोर हैं उतना आम जनता के लिए नरम और अपने पुलिसकर्मी साथियों के लिए भी याराना उनका कहीं कम नहीं होता है, प्रदेश का पहला पुलिस कैफे की बात करें या जिम की, स्मार्ट थाने की बात करें या अत्याधुनिक पुलिस बैरक की, यहां तक की अभिषेक यादव अपने क्षेत्र के इंसान तो इंसान पशु पक्षियों का भी ख्याल करते हैं।

आपको बता दें की अभिषेक यादव ने एक बार फिर से सराहनीय कार्य किए है और यह कार्य उत्तर प्रदेश पुलिस के लोगों के लिए मिसाल साबित होगा, आपको बता दें कि अभी तक उत्तर प्रदेश पुलिस के कर्मचारियों को पढ़ाई लिखाई के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था मगर अभिषेक यादव ने मुजफ्फरनगर में पुलिस कर्मियों के लिए लाइब्रेरी बनवा दी है, अब इस लाइब्रेरी से वह पुलिसकर्मी जिनको पढ़ाई लिखाई का शौक है मगर वह पढ़ नहीं पाते हैं अब वह अपना शौक भी पूरा करेंगे और आने वाले समय में वह एक नया मुकाम भी पा सकेंगे।

आज दिनांक 17.07.2021 को मुज़फ्फरनगर पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों व उनके परिवारजन के लिए विशेष रुप से बनाये गये पुस्तकालय-POLICE LIBRARY का उद्घाटन किया गया।

Police LIBRARY की विशेषताएं-

➡️यह पूर्णतः वातानूकूलित है तथा यहां बैठ कर पढ़ना निशुल्क है।
➡️दैनिक समाचार पत्र व प्रमुख मासिक पत्रिकाएं उपलब्ध रहेंगी।
➡️पुलिसकर्मी या उनके परिवारजन जो प्रतियोगी परीक्षाओं(UPSC,SSC,UP PCS, NDA, CDS,AFCAT,TET आदि) की तैयारी कर रहे है उनके लिए पुस्तकें उपलब्ध है।


➡️हिन्दी व अंग्रेजी भाषा के प्रमुख उपन्यास, आध्यात्म, जीवनी तथा प्रेरणादायक पुस्तके उपलब्ध है।
➡️बच्चों के लिए कक्षा प्रथम से इण्टरमीडियेट तक पुस्तकें उपलब्ध है।


➡️ऑनलाइन पढाई करने के लिए पुस्तकालय में 04 कम्प्यूटर है जो इंटरनेट से कनेक्टिड है।
➡️यदि कोई पुलिसकर्मी पुस्तक मंगवाना चाहता है जो पुस्तकालय में मौजूद नही है तो वह ON DEMAND उपलब्ध करायी जाएगी।

MEMBERSHIP CARD

पुस्तकालय में बैठकर पढना तथा 01 घण्टे तक कम्प्यूटर का प्रयोग करना निशुल्क है। पुलिसकर्मी या उनके परिजन यदि पुस्तक को घर पर ले जाकर पढना चाहते है तो उन्हे सिर्फ 50 रुपये में मेम्बरशिप कार्ड मिलेगा जो 01 महीने तक वैध है, साथ ही कम्प्यूटर का प्रयोग भी जरुरत के अनुसार किया जा सकता है।

सुझाव पेटी- कोई भी पुलिसकर्मी अथवा उनके परिजन यदि किसी पुस्तक को मंगवाना चाहते है या कोई बदलाव चाहते है तो वह सुझाव पेटी में लिख कर डाल सकते है।

Related Articles

Back to top button