अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के अवसर पर परिषद ने अपने प्रमुख स्थानों पर फूलों के बोर्डो से सजाया:नई दिल्ली नगरपालिका परिषद

नई दिल्ली:सांप्रदायिक भावना के जीवंत प्रदर्शन में, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने 22  जनवरी 2024 को अयोध्या में ऐतिहासिक राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के आयोजन के शुभ अवसर पर नई दिल्ली के प्रमुख स्थानों को मनोरम फूलों के बोर्ड से सजाया है ।

यह जानकारी एनडीएमसी के उपाध्यक्ष, श्री सतीश उपाध्याय ने दी lश्री उपाध्याय ने इस क्षण के गहन महत्व पर जोर देते हुए कहा कि श्री राम जन्मभूमि पर अभिषेक 500 वर्षों के बाद एक ऐतिहासिक घटना है। उन्होंने भगवान श्रीराम को हिंदू धर्म का प्रतीक और सामाजिक समरसता का प्रतीक बताते हुए पुरुषोत्तम के सार पर प्रकाश डाला।

उन्होंने बताया कि इस पहल में एनडीएमसी की उत्साही भागीदारी के तहत खान मार्केट, बीकेएस मार्ग, सी.पी., कनॉट प्लेस; मंडी हाउस चौराहा; पी.एम. हाउस राउंडअबाउट; मालचा मार्ग बाज़ार; यशवन्त प्लेस मार्केट; दिल्ली हाट; बिड़ला मंदिर; और 11 मूर्ति सहित नई दिल्लीभर के 10 प्रमुख स्थानों पर आकर्षक फूलों के बोर्डों से सजाया है जिस पर राम मंदिर का दृष्ट फूलो द्वारा सजाया गया है l

श्री उपाध्याय ने इन स्थानों की अपनी यात्रा के दौरान, श्री उपाध्याय व्यक्तिगत रूप से निर्माण प्रक्रिया में लगे रहे, जिससे समर्पित कर्मचारियों के बीच साझा उद्देश्य और आशीर्वाद की भावना पैदा हुई।

श्री उपाध्याय ने कर्मचारियों  से इस विशेष पहल का हिस्सा बनने के लिए अपनी सराहना व्यक्त की और ऐसे महत्वपूर्ण दिन पर योगदान देने में खुद को धन्य महसूस किया। श्री उपाध्याय ने कर्मचारियों को सामूहिक और उत्साही प्रयास को बढ़ावा देते हुए फूलों के बोर्ड बनाते समय श्री राम के नारे लगाए और सबको प्रोत्साहित किया।

श्री उपाध्याय ने बताया कि इस शुभ अवसर पर एनडीएमसी का मुख्यालय भी रोशनी से जगमगा रहा है।

Related Articles

Back to top button