माफिया अतीक की जमीन पर CM योगी 26 को करेंगे भूमि पूजन, बनेगा ये

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) माफिया और अपराधियों की कमर तोड़ने का काम किया है. अब माफिया से खाली करवाई गई सरकारी जमीनों पर गरीबों के लिए सस्ते घर बनाने जा रही है. इसकी शुरुआत प्रयागराज से होने जा रही है. यहां माफिया व पूर्व सांसद अतीक अहमद (Mafia Atiq Ahmad) के कब्जे से खुल्दाबाद के लूकरगंज इलाके में खाली कराई गई सरकारी नजूल की जमीन पर गरीबों का आशियाना बनाया जाएगा. 26 दिसंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) इसका शिलान्यास करेंगे.

सूबे के कैबिनेटमंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने प्रशानिक अधिकारियों के साथ उस जमीन का निरीक्षण किया. इस दौरान सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया की माफिया अतीक के कब्जे से मुक्त हुई इस जमीन पर गरीबों के लिए आशियाना बनाया जाएगा. यहां गरीबो के लिए 75 फ्लैट बनाने की योजना है. सिंह ने पिछली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि शहर पश्चिमी में सपा के समय कब्जा करने का दौर चला था. भू माफ़िया सरकारी नजूल की जमीन पर अवैध कब्जा करते थे. उसके बाद आतंक फैलाते थे, लेकिन योगी आदित्यनाथ जब से मुख्यमंत्री बने हैं तब से सरकारी जमीनों को कब्जामुक्त कराए जाने का अभियान चलाया गया. उसी के तहत इस जमीन को वापस लिया है. उसके ऊपर बुलडोजर चलाया है.

मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि जहां पिछली सरकारों के दौरान अतीक अहमद एंड कंपनी ने कब्जा किया था, वहां पर वह भूमि पूजन करके शिलान्यास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जो कहा वह पूरा किया. गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह घोषणा की थी कि माफिया के कब्जे से खाली कराई गई जमीनों पर गरीबों के लिए घर बनेगा.

Related Articles

Back to top button