ओडिशा की 21 वर्षीय युवती ने की आत्महत्या

ओडिशा की 21 वर्षीय युवती ने आईआईटी-हैदराबाद में दाखिला लिया, 12 दिन बाद आत्महत्या कर ली

पुलिस ने कहा कि सोमवार देर रात, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, हैदराबाद (आईआईटी-एच) की 21 वर्षीय स्नातकोत्तर छात्रा तेलंगाना के संगारेड्डी जिले में परिसर में अपने छात्रावास के कमरे में मृत पाई गई।

वह प्रथम वर्ष की स्नातकोत्तर छात्रा थी और 26 जुलाई को उसने सिविल इंजीनियरिंग मास्टर प्रोग्राम में प्रवेश किया। संगारेड्डी (ग्रामीण) के पुलिस उपनिरीक्षक एम राजेश नाइक ने संवाददाताओं को बताया कि कुछ छात्रों ने रात करीब 10 बजे उसे अपने कमरे में फांसी पर लटका हुआ पाया। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी।

नाइक ने बताया, “हमने उसके कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद किया, जिसमें छात्रा ने ओडिया में दो पंक्तियों का बयान लिखा, जिसमें कहा गया था कि उसकी मौत के लिए कोई भी जिम्मेदार नहीं था और वह गंभीर मानसिक दबाव में थी। ”

हमने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए संगारेड्डी के सरकारी अस्पताल भेज दिया है और उसके माता-पिता को सूचित कर दिया है। नाइक ने कहा कि वे हैदराबाद जा रहे थे।

पिछले एक साल में आत्महत्या करने वाली वह आईआईटी-एच की चौथी छात्रा है और पिछले तीन हफ्तों में दूसरी छात्रा है।

आईआईटी-एच के एक वरिष्ठ संकाय सदस्य ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि संस्थान में मनोविज्ञान के पेशेवरों के साथ एक पूर्ण परामर्श केंद्र था, जो छात्रों को तनाव से निपटने में मदद करने के लिए नियमित परामर्श देते थे। उन्होंने कहा, ‘फिर भी इस तरह की घटनाएं बार-बार होती रहती हैं।

Related Articles

Back to top button