ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे नीतीश कुमार, हो सकता है बड़ा राजनीतिक कदम

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बंगाल की मुख्य्मंत्री ममता बनर्जी से भेंट करेंगे। नीतीश ने केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ विपक्षी ताकतों को एकजुट करने का जिम्मा अपने ऊपर लिया है। आज यानी की सोमवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे।
यह बैठक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व सांसद राहुल गांधी से मिलने के लिए राष्ट्रीय राजधानी की उनकी यात्रा के बाद होगी। इस बैठक को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन की नींव रखने की दिशा में एक बड़ा कदम माना जा रहा है।

बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि यह विपक्षी एकता और “वैचारिक लड़ाई” के लिए एक “ऐतिहासिक कदम” था।

राहुल गांधी, जिन्होंने खड़गे और जदयू और राजद नेताओं के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट की, ने कहा कि वे “एक साथ खड़े हैं, भारत के लिए एक साथ लड़ेंगे”। “विचारधारा की इस लड़ाई में, विपक्षी एकता की दिशा में आज एक ऐतिहासिक कदम उठाया गया है। (हम) एक साथ खड़े हैं, एक साथ लड़ेंगे – भारत के लिए!” राहुल गांधी ने नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद ट्वीट कर कहा था।
खड़गे के आवास पर आयोजित बैठक में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और जनता दल-यूनाइटेड के अध्यक्ष राजीव रंजन (ललन) सिंह भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी 2024 के चुनावों से पहले अन्य दलों के साथ तालमेल बिठाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं, क्योंकि उन्होंने पिछले महीने कोलकाता में अपने आवास पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की थी।

Related Articles

Back to top button