तेजस्वी यादव की पुत्री को आशीर्वाद देने पहुंचे नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और उनकी पत्नी राहेल गोडिन्हो से उनके आवास पर मिलने पहुंचे।नीतीश ने उनकी नवजात बेटी कात्यायनी को आशीर्वाद दिया। बिहार पर शासन करने वाले गठबंधन महागठबंधन के दो नेताओं के बीच अनबन की अफवाहों को दूर करने के प्रयासों के बीच यह यात्रा हुई। जनता दल (यूनाइटेड) के प्रमुख नीतीश कुमार ने दंपति को उनके पहले बच्चे की बधाई दी और तेजस्वी यादव द्वारा ट्वीट की गई तस्वीरों में उन्हें उपहार भेंट करते देखा गया।
यादव, जो पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे हैं, ने कहा कि मुख्यमंत्री ने “बेटी कात्यायनी को अपना आशीर्वाद और प्यार दिया”। तेजस्वी यादव ने पिछले महीने अपने पहले बच्चे का स्वागत किया था और कहा था कि उसका नाम उनके पिता ने रखा था।

श्री कुमार और श्री यादव का राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता और मित्रता का इतिहास रहा है। वे 2015 में सहयोगी थे जब उन्होंने बिहार में भाजपा को हराया था, लेकिन 2017 में अलग हो गए जब नीतीश कुमार ने यादव को उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों से अलग कर दिया और फिर से भाजपा से हाथ मिला लिया। श्री कुमार के भाजपा से अलग होने के बाद वे 2020 में फिर से मिल गए।
पिछले महीने, उन्होंने रेखांकित किया कि वह मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार के साथ खुशी-खुशी काम कर रहे थे, दो शीर्ष नेताओं के बीच दरार के षड्यंत्र के सिद्धांतों को समाप्त कर रहे थे।
तेजस्वी ने कहा, उन्होंने मुझ पर जो भरोसा जताया है, मैं उस पर खरा उतरना चाहता हूं। न तो वह प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं और न ही मैं मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं। हम जहां हैं, वहीं खुश हैं। विपक्ष हमारे बीच दूरी की कल्पना कर सकता है।

Related Articles

Back to top button